Sohail khan sledge Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो हमेशा ही रोमांचक होता है फिर चाहे वो खेल का कोई भी मैदान हो, हालांकि क्रिकेट के खेल में यह रोमांच चार गुना हो जाता है. भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच जब मैच होता है तो टेंशन सिर्फ फैन्स के बीच ही नहीं होती बल्कि मैदान पर भी नजर आती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यही टेंशन कई बार क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसी घटनाओं को जन्म दे देती हैं जो कि आने वाले कई सालों तक याद रहती हैं जैसे कि आमिर सोहेल की स्लेजिंग पर वेंकटेश प्रसाद का जवाब, हरभजन सिंह और शोएब अख्तर की लड़ाई तो वहीं गंभीर-अफरीदी की स्लेजिंग भी शामिल है.


सोहेल की स्लेजिंग पर धोनी ने किया था बचाव


ऐसी ही एक घटना का खुलासा अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सोहेल खान ने किया है जिन्होंने साल 2015 विश्वकप के उस किस्से का खुलासा किया है जिसमें उन्होंने विराट कोहली के साथ हुई अपनी नोंक-झोंक के बारे में बताया है. नादिर अली के पॉडकास्ट पर सोहेल खान ने विराट कोहली और अपने बीच 2015 विश्वकप में खेले गये मैच को याद किया और बताया कि उस मैच में वो (विराट कोहली) मेरे पास आया और मुझसे कहा कि तुम टीम में नये आये हो फिर भी ज्यादा बोल रहे हो, जिस पर मैंने जवाब दिया कि बेटा जब तू अंडर-19 खेल रहा था तब तेरा बाप (खुद को) टेस्ट प्लेयर था.


सोहेल खान ने आगे कहा,'आप उस घटना का वीडियो देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि मिस्बाह उल हक मुझसे गुस्सा हो गया था और उसने आकर बीच-बचाव किया था. उसने मुझे चुप रहने को कहा. तभी धोनी भी वहां पर आये और कोहली को कहा साइड पे हो जा, ये पुराना चावल है तू नहीं जानता इसको. इसके बाद कोहली वहां से हटकर एक कोने में खड़े हो गये.'


कोहली ने लगाया था शतक तो सोहेल ने झटके थे 5 विकेट


गौरतलब है कि एडिलेड के मैदान पर खेले गये इस मैच में जहा विराट कोहली के शतक से भारतीय टीम ने 300 रन का स्कोर खड़ा किया था तो वहीं पर सोहेल खान ने पाकिस्तान के लिये उस मैच में पांच विकेट हासिल किये थे. हालांकि भारत ने इस मैच को जीत लिया और विराट कोहली मैन ऑफ द मैच बने. सोहेल खान ने आगे बात करते हुए कहा कि अब इस बात को 8 साल हो चुके हैं और वो विराट कोहली का सम्मान करते हैं क्योंकि वो बेहद शानदार बल्लेबाज हैं. 


सोहेल खान ने इसके साथ ही 2022 टी20 विश्वकप में कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की और हैरिस रऊफ की गेंद पर लगाये गये छक्के को बेस्ट शॉट बताया. उन्होंने कहा कि इस तरह का छक्का मारना कोई मुश्किल काम नहीं हैं लेकिन कोहली ने जिस तरह से अपने लिए जगह बनाई और सीधा खेला वो काबिल ए तारीफ है. वह एक हार्ड लैंथ को कवर पर भी खेल सकता है लेकिन यह एक अच्छी गेंद पर अच्छा शॉट है.


इसे भी पढ़ें- IND v AUS: भारत को हराने के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम ले रही 'डुप्लिकेट अश्विन' की मदद, जानें कौन है ये भारतीय खिलाड़ी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.