नई दिल्ली: पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के अहम मुकाबले में हांगकांग को ऐतिहासिक मात दी. 155 रनों के अंतर से हांगकांग को रौंदने वाली पाक टीम ने एक साथ कई रिकॉर्ड बना दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान ने इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. टी20 क्रिकेट में किसी पूर्णकालिक सदस्य देश द्वारा दर्ज की गई ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले श्रीलंका ने 2007 में केन्या को 172 रन से हराया था. अब पाकिस्तान ने 2022 में हांगकांग को 155 रन से मात दी. 



172 रन, श्रीलंका ने केन्या को हराया- 2007
155 रन, पाकिस्तान ने हांगकांग को हराया- 2022
143 रन, पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया- 2018
143 रन, भारत ने आयरलैंड को हराया- 2018
137 रन, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया- 2019


पाकिस्तान के खिलाफ हांगकांग का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने करिश्माई गेंदबाजी की और 4 विकेट चटकाए. मोहम्मद नवाज ने भी शानदार साथ दिया और 3 विकेट लेकर हांगकांग को 10.4 ओवर में 38 रन पर समेट दिया. एशिया कप के इतिहास का ये सबसे कम स्कोर है. 


टी20 प्रारूप में पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत


टी20 प्रारूप में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है. अब उसका सामना ग्रुप ए की शीर्ष टीम भारत से रविवार को होगा. भारत के खिलाफ कुछ बेहतर बल्लेबाजी करने वाली हांगकांग टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी. नसीम शाह ने तीसरे ओवर में दो विकेट लिये. इसके बाद स्पिनर शादाब खान ने दो ओवर में आठ रन देकर चार और मोहम्मद नवाज ने पांच रन देकर तीन विकेट चटकाये.


ये भी पढ़ें- PAK vs HKG: ताश के पत्तों की तरह ढहे हांगकांग के बल्लेबाज, 4 सितंबर को होगी भारत पाकिस्तान की 'जंग'



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.