PAK vs HKG: ताश के पत्तों की तरह ढहे हांगकांग के बल्लेबाज, 4 सितंबर को होगी भारत पाकिस्तान की 'जंग'

Pakistan vs Hong Kong Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ संतोषजनक बैटिंग करने वाली हांगकांग की टीम के बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ बिल्कुल नाकाम रहे. पाक गेंदबाजों के आगे हांगकांग का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 10:34 PM IST
  • पाक ने हांगकांग को दिया था 194 रनों का लक्ष्य
  • पाकिस्तान ने आसानी से हांगकांग को दी मात
PAK vs HKG: ताश के पत्तों की तरह ढहे हांगकांग के बल्लेबाज, 4 सितंबर को होगी भारत पाकिस्तान की 'जंग'

नई दिल्ली: Pakistan vs Hong Kong Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने हांगकांग को करारी शिकस्त देकर सुपर 4 में जगह बना ली है. अब 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. 

भारत के खिलाफ संतोषजनक बैटिंग करने वाली हांगकांग की टीम के बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ बिल्कुल नाकाम रहे. पाक गेंदबाजों के आगे हांगकांग का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया. हांगकांग की टीम महज 38 रन पर सिमट गई और 155 रन से मुकाबला हारकर एशिया कप से बाहर हो गई. पाकिस्तान की ओर से उप कप्तान शादाब खान ने 3, मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट चटकाए. 

पाक ने हांगकांग को दिया था 194 रनों का लक्ष्य

इससे पहले मोहम्मद रिजवान (78 नाबाद), फखर जमान (53) और खुशदिल शाह (35 नाबाद) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे एशिया कप 2022 के छठे और अहम मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को 194 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 193 रन बनाए. हांगकांग की ओर से एहसान खान ने दो विकेट झटके. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पावरप्ले में धीमी शुरुआत की और एक विकेट गंवाकर 40 रन बनाए. 

सस्ते में आउट हुए बाबर आजम

इस दौरान, कप्तान बाबर आजम (9) को एहसान ने अपना शिकार बनाया. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और फखर जमान ने पारी को आगे बढ़ाते हुए आठ ओवर में टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया.धीमी पिच पर दोनों ही बल्लेबाज कुछ अच्छे शॉट लगाने में कामयाब रहे, लेकिन हांगकांग के गेंदबाज उन पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे थे. इस बीच, रिजवान ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 13 ओवर के बाद दोनों ही बल्लेबाजों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया.

रिजवान के बाद फखर ने भी छक्का मारकर 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिससे 16 ओवर में पाकिस्तान ने एक विकेट खोकर 129 रन बनाए. लेकिन अगले ओवर में एहसान ने फखर (तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 41 गेंदों में 53 रन) को आउट अपना दूसरा विकेट हासिल किया. इसके साथ ही उनके और रिजवान के बीच 81 गेंदों में रनों की 116 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया. चौथे नंबर पर आए खुशदिल शाह ने रिजवान का साथ दिया, जिससे 18 ओवर के बाद पाकिस्तान ने दो विकेट गंवाकर 156 रन जोड़े. 

ये भी पढ़ें- ICC से इन नियमों की समीक्षा करने की मांग, बढ़ जाएंगी गेंदबाजों की मुश्किलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़