नई दिल्लीः  पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल किए जाने के बाद मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. कामरान ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने कोचिंग को पेशे के तौर पर अपना लिया है और इसलिए उन्होंने तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने का फैसला किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संन्यास के बाद क्या बोले कामरान अकमल
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि एक बार कोचिंग में जाने या राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने के बाद आप खेलने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हो. पाकिस्तान की तरफ से 2017 तक 268 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले कामरान को पाकिस्तान सुपर लीग की टीम पेशावर जल्मी ने भी बाहर कर दिया था और विकेटकीपर के रूप में अनुबंधित करने के बजाय उन्हें अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल कर दिया था. 


कामरान अकमल ने पाकिस्तान के लिए 250 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले थे लेकिन 2017 के बाद से उन्हें दोबारा मौका नहीं मिला. हालांकि वह पिछले साल तक पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे थे लेकिन इस साल उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं चुना. ऐसे में कामरान के पास खेलने के लिए भी कोई बड़ा मंच नहीं था.


सेलेक्टर बनने के साथ ही कामरान अकमल को PSL फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी ने बैटिंग सलाहकार और मेंटॉर की जिम्मेदारी दी है. सबसे मजेदार बात ये है इस भूमिका में कामरान पाकिस्तानी टीम और पेशावर फ्रेंचाइजी के कप्तान बाबर आजम को भी सलाह देते हुए नजर आएंगे. बाबर आजम और कामरान अकमल चचेरे भाई हैं और पिछले कुछ वक्त में कामरान ने मीडिया में बाबर आजम की कप्तानी की खासी आलोचना भी की थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.