नई दिल्लीः Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में गुरुवार को स्वप्निल कुसाले ने भारत को निशानेबाजी में कांस्य पदक दिलाया लेकिन टेबल टेनिस और मुक्केबाजी में हमारी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. वहीं बेल्जियम के खिलाफ हुए हॉकी के मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा है. बैडमिंटन में आज भारत को दो बड़ी उम्मीदें हैं. शाम 4.30 बजे से सात्विक-चिराग अपना मेंस डबल्स का क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगे. वहीं पीवी सिंधु सिंगल्स का राउंड ऑफ 16 मुकाबला खेलेंगी.


पैदल चाल में निराशाजनक प्रदर्शन 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय खिलाड़ियों का गुरुवार को पेरिस ओलंपिक खेलों की पुरुषों के 20 किमी पैदल चाल में निराशाजनक प्रदर्शन रहा. विकास सिंह और परमजीत सिंह जहां क्रमश: 30वें और 37वें स्थान पर रहे, वहीं राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक अक्षदीप सिंह छह किमी के बाद हट गए.


बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम


हाफटाइम तक एक गोल से बढ़त बनाने के बावजूद भारत को पेरिस ओलंपिक की पुरुष हॉकी स्पर्धा में मौजूदा चैंपियन बेल्जियम ने गुरुवार को पूल बी के मैच में 2-1 से हरा दिया. इस टूर्नामेंट में भारत को यह पहली हार मिली. न्यूजीलैंड को 3-2 और आयरलैंड को 2-0 से हराने के अलावा अर्जेंटीना से 1-1 से ड्रॉ खेला था. 


हालांकि भारतीय टीम पहले ही क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है इसलिए उनके ओलंपिक सफर अभी जारी रहेगा. भारत को अब अगला मैच शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से खेलना है जिसे बेल्जियम ने 6-2 से हराया था. 


टेबल टेनिस में मिली निराशा


टेबल टेनिस की एकल स्पर्धा के प्रीक्वार्टर फाइनल में मनिका बत्रा की हार के बाद गुरुवार को श्रीजा अकुला को भी हार का सामना करना पड़ा. उन्हें चीन की सुन यिंग्शा ने 4-0 से हराया. दोनों ही एथलीट से टेबल टेनिस में पदक की उम्मीद थी.


निखत जरीन को मुक्केबाजी में मिली हार


महिलाओं की मुक्केबाजी के 50 किलो भारवर्ग के प्रीक्वार्टर फाइनल में निखत जरीन को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें चीन की यू वू ने 5-0 से मात दी. 


यह भी पढ़िएः Paris Olympics: धोनी से मिलती है पेरिस ओलंपिक के पदक विजेता स्वप्निल की स्टोरी, थाला के हैं बड़े फैन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.