नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्डकप के बाद कई अहम द्विपक्षीय सीरीज खेलनी हैं. इसके लिए टीम इंडिया के अंडर 19 विनर कैप्टन पृथ्वी शॉ भी मशक्कत कर रहे हैं. आक्रामक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ पारी से मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ए के मैच में मंगलवार को यहां मिजोरम को नौ विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पृथ्वी ने जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी


मुंबई ने मिजोरम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 98 रन पर रोकने के बाद महज 10.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद पृथ्वी ने नौ चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंद में नाबाद 55 रन बनाये. उन्होंने अमन हकीम (22 गेंद में नाबाद 39 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 8.4 ओवर में 91 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. 


फ्लॉप रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे


अमन ने पांच चौके और दो छक्के जड़े. इससे पहले मिजोरम के लिए सिर्फ श्रीवत्स गोस्वामी ही 31 रन बनाकर बल्ले से अच्छा योगदान दे सके. मुंबई के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी के अलावा शम्स मुलानी और तनुष कोटियान की स्पिनरों की जोड़ी ने दो-दो विकेट झटके. ग्रुप के अन्य मैचों में उत्तराखंड ने रेलवे को सात विकेट से हराया. 


रेलवे ने उपेन्द्र यादव की 52 गेंद में 67 रन और बी विवेक सिंह की 49 गेंद में 68 रन की पारी से छह विकेट पर 150 रन बनाये. जीवनजोत सिंह ने 55 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी खेलकर उत्तराखंड को जीत दिला दी.  विदर्भ ने असम को छह विकेट से हराया.


टीम इंडिया में जगह तलाश रहे पृथ्वी शॉ


लंबे समय से भारत की नेशनल टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ के पास इस टूर्नामेंट के सहारे टीम इंडिया में वापसी करने का मौका है. शॉ ने आखिरी मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. आईपीएल में नाकाम रहने के बावजूद पृथ्वी शॉ घरेलू टूर्नामेंट खूब रन बरसाते हैं. आईपीएल में उन पर ज्यादा फोकस रहता है जहां वे अपनी प्रतिभा के अनुरूप खेल नहीं दिखा सके. पृथ्वी ने भारत की ओर से आखिरी टेस्ट मैच 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. हाल ही में सेलेक्टरों द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जाने से वे निराश दिखे थे.  


ये भी पढ़ें- शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने की पोंटिंग के महान रिकॉर्ड की बराबरी, धोनी भी नहीं कर सके ऐसा 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.