नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हैरान करने वाली प्लेइंग इलेवन चुनी है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में होने वाले पहले टी20 के लिए जिन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है उनमें धाकड़ फिनिशर दिनेश कार्तिक शामिल नहीं हैं. उनकी इस अजीबोगरीब प्लेइंग इलेवन पर फैंस हैरान हैं और तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए रवि शास्त्री ने किन 11 खिलाड़ियों की बनाई प्लेइंग इलेवन


केएल राहुल (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक और हर्षल पटेल. 


दिनेश कार्तिक को नहीं दी पहले टी20 में जगह


रवि शास्त्री ने एक कार्यक्रम में जो प्लेयिंग इलेवन बताई है उसमें दिनेश कार्तिक को जगह नहीं दी. कार्तिक ने इससे पहले आईपीएल के मौजूदा सीजन में गजब बल्लेबाजी की थी और उन्हें आगामी टी20 वर्ल्डकप के लिए सबसे बड़ा फिनिशर बताया जा रहा है.


रवि शास्‍त्री ने मिडिल ऑर्डर के लिए इशान किशन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को चुना है. भारतीय टीम में वापसी कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी शास्‍त्री की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.


हार्दिक पंड्या की लंबे समय बाद टीम में वापसी 


हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्‍तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया. रवि शास्‍त्री ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो गेम प्‍लान में कहा कि मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम उन खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभालेगी, जिसे वो पहले देखना चाहती है.


केएल राहुल और गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं. किशन को इस मैच में मौका मिल सकता है और वह नंबर-3 पर उतर सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- ENG vs NZ: जो रूट ने तोड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, सौरव गांगुली ने बताया- 'ऑलटाइम ग्रेट'


रवि शास्त्री ने कहा कि अगर आप किशन को नंबर-3 पर उतार रहे हैं तो श्रेयस को नंबर-4 और पंत को पांचवें नंबर पर भेजें. छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे. गेंदबाजी विभाग में अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार और युजवेंद्र चहल को शास्‍त्री की टीम में जगह मिली है. मगर शास्‍त्री अर्शदीप और उमरान मलिक में से एक को चुनने में थोड़ा उलझे हैं. 


गौरतलब है कि भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से शुरू होगी. ये सीरीज टी20 वर्ल्डकप के लिहाज से बहुत अहम है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.