नई दिल्लीः Ind vs Aus 1st Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को आधार बनाकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रविंद्र जडेजा पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगाया है. इसके बाद से बॉल टेंपरिंग की बहस तेज हो गई है. इस मामले में रविंद्र जडेजा को टीम मैनेजर की तरफ से बुलाए जाने की भी जानकारी सामने आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उंगली पर कुछ लगाते दिख रहे जडेजा
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के फॉक्स क्रिकेट चैनल ने जडेजा का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वह उंगली पर कुछ लगाते हुए नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इस बॉल टेंपरिंग से जोड़ा है.वीडियो में जडेजा टीम के साथी मोहम्मद सिराज से कुछ लेकर उसे अपनी बाईं तर्जनी पर लगाते और रगड़ते हुए दिख रहे हैं. एक क्रिकेट प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो फुटेज को साझा किया तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने उन्होंने जवाब दिया, ‘दिलचस्प’. 


जडेजा ने उंगली पर लगाया था मरहम
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह ‘उंगली में दर्द से राहत के लिए मरहम’ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम प्रबंधन ने आईसीसी मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट को इस संबंध में बताया कि जडेजा उंगली पर दर्द दूर करने वाली क्रीम लगा रहे थे.


टीम मैनेजर के सामने दिखाया गया वीडियो
रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले दिन का मैच खत्म होने के बाद जडेजा को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजर के साथ इस घटना का वीडियो दिखाया गया. कहा जा रहा है कि पाइक्रॉफ्ट उन्हें घटना के बारे में बताना चाहते थे. इस मामले में जडेजा पर कोई आरोप नहीं लगा है.


ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नहीं की है शिकायत
वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी इस संबंध में मैच रेफरी से कोई शिकायत नहीं की है. बता दें कि मैच रेफरी शिकायत दर्ज कराने की जरूरत के बगैर स्वतंत्र रूप से ऐसी घटना की जांच कर सकता है. वहीं, गेंद से छेड़छाड़ ने हो, इसलिए गेंदबाज को अपने हाथ में कुछ लगाने से पहले अंपायर से अनुमति  लेनी जरूरी है.


ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी झेल चुके हैं प्रतिबंध
वैसे तो जडेजा पर बॉल टेंपरिंग का कोई आरोप नहीं है. इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की खीझ समझी जा रही है, लेकिन बॉल टेंपरिंग के आरोप में खुद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्रॉफ्ट प्रतिबंध झेल चुके हैं.


यह भी पढ़िएः Ind vs Aus 1st Test: कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद पारी से बढ़त में रहा भारत, रवींद्र जडेजा ने बरपाया कहर


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.