मुंबईः आईपीएल में मुम्बई इंडियंस को पांच खिताब जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि फ्रेंचाइजी ने उन्हें खुद को एक अलग अवतार में दिखाने का मौका दिया.आईपीएल 2023 में रोहित को मुम्बई की कमान संभाले हुए 10 साल हो जाएंगे. पांच खिताबों के साथ वह टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तान हैं.
टूर्नामेंट के 16वें संस्करण से पहले कप्तान ने फ्रेंचाइजी के साथ लम्बे जुड़ाव के बारे में बात की और कहा कि उन्हें इस सफर के हर लम्हे से प्यार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
रोहित ने सत्र पूर्व कॉन्फ्रेंस में कहा,"10 वर्ष एक लम्बा समय होता है. इस अवधि में आपके साथ कई यादें जुड़ जाती हैं. मैंने इसके हर पल और हर लम्हे का आनंद लिया है. यदि आप मुझसे एक लम्हे के बारे में पूछेंगे तो मैं ऐसा कर नहीं पाऊंगा क्योंकि यह बहुत मुश्किल है."2011 सत्र में एक युवा खिलाड़ी के रूप में मुम्बई से जुड़ने के बाद रोहित ने टीम को अपनी कप्तानी में पांच खिताब दिलाये. उन्होंने 2013 में टीम की कप्तानी संभाली और अपने पहले वर्ष में ही टीम को खिताब दिलाया.


रोहित ने कहा, "हमने वर्षों अच्छी क्रिकेट खेली है. मेरा टीम के साथ अनुभव अद्भुत रहा है. इस टीम ने मुझे खुद को पहले एक खिलाड़ी और फिर एक कप्तान के रूप में व्यक्त करने का समय दिया. मुम्बई ने मुझे खुद को एक अलग अवतार के रूप में व्यक्त करने का मौका दिया."अधिकतर घरेलू भारतीय खिलाड़ी सत्र पूर्व शिविर का हिस्सा हैं लेकिन विदेशी और भारतीय राष्ट्रीय खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों में टीम से जुड़े हैं.


पहली बार टीम की कोचिंग संभाल रहे मार्क बाउचर ने कहा कि जब सभी खिलाड़ी टीम के साथ होंगे तो टीम एक-दो अभ्यास मैच खेलेगी. उन्होंने कहा कि टीम ने सत्र के लिए भरपूर तैयारी की है.बाउचर ने कहा, "आज रात हम एक मैच खेलेंगे जिससे हमें पता चल जाएगा कि एक टीम के रूप में हम कहां हैं और हम क्या हासिल कर सकते हैं."


मुंबई की टीम अपने पिछले साल के प्रदर्शन से आगे बढ़ने का प्रयास करेगी. 2022 के आईपीलएल सीजन में मुंबई अंक तालिका में अंतिम स्थान पर थी .आईपीएल 2023 में मुंबई अपना पहला मैच 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी.सत्र में टीम के लक्ष्य के बारे में पूछने पर बाउचर ने कहा, "ट्रॉफी जीतना."


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.