नई दिल्लीः क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का दिल एक वीडियो पर आ गया है. इस वीडियो को तेंदुलकर ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय क्रिकेट मैच का है वायरल वीडियो
वायरल वीडियो एक स्थानीय क्रिकेट मैच का है. सचिन की ओर शेयर की गई वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि एक खिलाड़ी बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहा है. इसी बीच वह छक्का रोकने के लिए हवा में उछलकर गेंद को फेंकता है लेकिन गेंद पीछे की ओर बाउंड्री के ऊपर चली जाती है. इसके बाद फील्डर गेंद को हवा में किक करने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करता है और फिर सीमा रेखा के अंदर मौजूद साथी खिलाड़ी उस कैच को सुरक्षित लपक लेता है. 



इस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन तेंदुलकर ने काफी संक्षेप में लिखा, 'अक्सर ऐसा तब होता है जब आप एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में लाते हैं जो कि पहले से अच्छा फुटबॉलर भी होता है.'


जमकर वायरल हो सचिन का यह वीडियो
सचिन की ओर शेयर किए इस वीडियो को फैंस के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और इसे जमकर वायरल किया जा रहा है. इनमें से कुछ का रिएक्शन भी इस वीडियो पर देखने को मिला है. 


एक फैन ने लिखा, 'यह छक्का है. नियम को बदला जाना चाहिए. इसे लेकर नया नियम बनाया जाए. यदि फील्डर के शरीर का कोई हिस्सा सीमा के अंदर नहीं है और उसने गेंद को एक से अधिक बार छुआ है, तो यह एक ओवर-बाउंड्री होनी चाहिए.'


वहीं, एक और ने लिखा, 'क्रिकेट में इस तरह के कैच की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जब गेंद सीमा रेखा को पार कर जाती है तो यह एक छक्का होना चाहिए, मुझे लगता है कि यह बल्लेबाज के लिए अनुचित है.'


बेहद खास है सचिन का रिकॉर्ड
बता दें कि सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट की दुनिया में एक अलग ही रिकॉर्ड है. वे एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट दोनों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. साथ ही, उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक 'मैन ऑफ द मैच' पाने का रिकॉर्ड है. अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन के अलावा, सचिन अपनी गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे. वह भारत की 2011 एकदिवसीय वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे.


ये भी पढ़ेंः PSL 2023: पीएसएल की ओपनिंग सेरेमनी में दिखेंगे ये सितारे, जानें लीग से जुड़े बड़े अपडेट्स


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.