नई दिल्लीः Ind vs Nz 1st Test: सरफराज खान के पहले नाबाद शतक और ऋषभ पंत की नाबाद 53 रन की तेज पारी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को शुरुआती सत्र में भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. बारिश ने दिन के पहले सत्र के खेल में खलल डाला और खिलाड़ियों को मैदान के बाहर जाना पड़ा.


अभी न्यूजीलैंड से 12 रन से पीछे है भारत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि अंपायरों ने थोड़ी देर इंतजार करने के बाद लंच की घोषणा कर दी. बारिश के कारण खेल को रोके जाते समय भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 344 रन बना लिए हैं. भारत अब भी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे हैं. सरफराज 154 गेंद में 16 चौके और तीन छक्के की मदद से 125 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 


 



सरफराज खान ने अपने पहले टेस्ट शतक के बाद धमाकेदार जश्न मनाया. वहीं उनके जश्न पर भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज 'मुंबई के बल्लेबाजी स्कूल को उंगली दिखा रहा है.' उन्होंने लिखा, "मुझे अच्छा लगा कि कैसे सरफराज खान 'मुंबई स्कूल ऑफ बैटिंग' को बढ़ावा दे रहे हैं. आखिरकार, रन ही सबकुछ हैं और लड़का जानता है कि उन्हें कैसे बनाना है."


चोट से उबरने के बाद पंत ने बनाया अर्धशतक


विकेटकीपिंग के दौरान घुटने में चोट लगने के कारण मैच के तीसरे दिन मैदान से बाहर रहे पंत ने वापसी करते हुए अब तक की 56 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाये हैं. इन दोनों ने दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखते हुए चौथे विकेट के लिए अब तक 113 रन की अटूट साझेदारी कर ली है.


यह भी पढ़िएः Ind vs Nz Test: विराट ये क्या कर दिया! रिकॉर्ड बनाने के बाद कोहली से हो गई ये बड़ी चूक


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.