नई दिल्लीः Ind vs Ban T20: चेन्नई सुपर किंग्स के ऑल राउंडर शिवम दूबे पीठ की चोट के कारण रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू हो रही तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए. मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को शिवम दूबे की जगह टीम में शामिल किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवम दूबे की चोट हाल में फिर उभर आई है और वह अब गहन रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करेंगे. 


रविवार सुबह टीम से जुड़ेंगे तिलक


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'ऑलराउंडर शिवम दूबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीनियर चयन समिति ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है. तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे.'


ट्रेनिंग के दौरान दोबारा उभरी चोट


दूबे ने अब तक भारत के लिए 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर 448 रन बनाए हैं और 11 विकेट लिए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बांग्लादेश सीरीज की शुरुआत से पहले मुंबई में ट्रेनिंग के दौरान दूबे की पीठ की चोट फिर उभर आई थी और ग्वालियर आने के बाद भी दर्द कम नहीं हुआ और ट्रेनिंग के दौरान उन्हें असहजता महसूस हुई. 


तिलक वर्मा (21 साल) ने भारत के लिए 16 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 336 रन बनाए हैं और अपनी धीमी गेंदबाजी से दो विकेट भी लिए हैं.


बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 


सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव और तिलक वर्मा.


यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: टी20 में भारत ने बांग्लादेश को कितने बार दी है पटखनी, जानें पहले मैच में कब और कहां देख सकेंगे सूर्या के छक्के LIVE


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.