नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 2019 से बीसीसीआई के प्रेसिडेंट हैं. इसी साल उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. उन्होंने अपने नेतृत्व में कोरोना जैसी भीषण महामारी होने के बावजूद 3 बार आईपीएल का सफल आयोजन कराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी साल खत्म हो रहा दादा का कार्यकाल


सौरव गांगुली को वैसे तो सिर्फ अगस्त 2020 तक ही बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर रहना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई में चुनाव नहीं कराया गया.


इसके विरोध में कुछ लोगों ने अदालत का रुख भी किया लेकिन वहां फैसला आने से पहले गांगुली ने नई जिम्मेदारी संभालने और मौजूदा जिम्मेदारी छोड़ने के संकेत दे दिए हैं. लोढ़ा समिति की रिपोर्ट के मुताबिक कूलिंग पीरियड खत्म हुई बिना कोई दोबारा अध्यक्ष पद नहीं संभाल सकता. 


जय शाह और राजीव शुक्ला भी बीसीसीआई अध्यक्ष की रेस में


मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली और जय शाह का कार्यकाल इस साल खत्म हो रहा है. ऐसे में नये बीसीसीआई अध्यक्ष का चयन भी करना है. राजीव शुक्ला मौजूदा उपाध्यक्ष हैं और जय शाह सचिव हैं. कूलिंग पीरियड यदि बाधा नहीं बना तो, ये सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं. इसके अलावा भी कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. राजीव शुक्ला कई सालों से बीसीसीआई से जुड़े हैं. वे UPCA और आईपीएल के चेयरमैन रह चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- नए कोच और कप्तान की अगुवाई में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इंग्लैंड, एंडरसन- ब्रॉड की टीम में वापसी


सौरव गांगुली ने किया भावुक ट्वीट



पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक ट्वीट के जरिये सभी को चौंका दिया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि क्रिकेट से जुड़े हुए उन्हें 30 साल 2022 में पूरे हो गए. कई लोगों ने इस दौरान उनका जमकर सपोर्ट किया और मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूँ.


गांगुली ने लिखा कि अब नई जिम्मेदारी और नए काम करने का वक्त आ गया है. लोग कयास लगा रहे हैं कि कार्यकाल खत्म होने के बाद दादा राजनीति में कदम रख सकते हैं. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.