नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार 30 अप्रैल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. तेज गेंदबाज एनरिच नोकिया की नौ महीने बाद टीम में वापसी हो रही है. वहीं, दो अनकैप्ड (जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला हो) खिलाड़ियों रेयान रिकल्टन और ओटनील बार्टमैन को भी टीम में जगह मिली है. एडम मार्करम को टीम का कप्तान बनाया गया है. मार्करम पहली बार वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की अगुआई करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रिस्टन स्टब्स को भी मिली टीम में जगह 
रिकल्टन एसए20 के दूसरे सत्र में एमआई केपटाउन की ओर से खेलते हुए 58.88 की औसत से 530 रन बनाकर टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर रहे थे. बार्टमैन ने गत चैंपियन सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए आठ मैच में 18 विकेट चटकाए और वह अभी इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. टीम में अनुभवी बल्लेबाजों क्विंटन डिकॉक, रीजा हैंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर के अलावा अच्छी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को भी जगह मिली है. 


केशव महाराज को मिली टीम में जगह 
तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कगिसो रबाडा और नोकिया करेंगे. पीठ में चोट के कारण नोकिया सितंबर 2023 से दक्षिण अफ्रीका की ओर से नहीं खेले हैं. वह आईपीएल में दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं. रबाडा और नोकिया को जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में मार्को यानसेन और गेराल्ड कोएट्जी का साथ मिलेगा. ब्योर्न फोर्टुइन, केशव महाराज और तबरेज शम्सी की स्पिन तिकड़ी को भी टीम में जगह मिली है. 


टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम इस प्रकार है: एडम मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिच नोकिया, कगिसो रबाडा, रेयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स. 


रिजर्व: नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी. 


ये भी पढ़ेंः T20 WC के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित कप्तान तो हार्दिक बने उप-कप्तान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.