नई दिल्ली: भारत को अपनी धरती पर करारी शिकस्त देने वाली अफ्रीकी टीम को आगामी न्यूजीलैंड सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में जीत के नायक रहे कीगन पीटरसन न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोविड की चपेट में आये कीगन पीटरसन


कीगन पीटरसन बुधवार को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गये जिससे टीम की उम्मीदों को झटका लगा है. टीम में इस बल्लेबाज की जगह जुबेर हम्जा लेंगे. 


क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि पीटरसन ठीक हैं और उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं. बयान के अनुसार, ‘‘क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चिकित्सा टीम उनसे संपर्क में रहेगी ताकि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके. ’’ 


भारत के खिलाफ खूब गरजा था पीटरसन का बल्ला


टीम बुधवार को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी. भारत की मजबूत टीम के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 28 साल के पीटरसन ने छह पारियों में 46 के औसत से 276 रन बनाये थे. 


वह श्रृंखला में तीन अर्धशतक जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने 72, 82 और 62 रन बनाये थे तथा मैदान में अपने क्षेत्ररक्षण कौशल से प्रभावित किया था. दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड में 17 फरवरी से दो टेस्ट मैच खेलने हैं.


ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड की तरह ये देश भी दे सकता है पाकिस्तान को बड़ा झटका


वहीं स्टफ डॉट कॉम एनजेड की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड के कप्तान और इसके मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेलने की आशंका है क्योंकि वह अब तक कोहनी की चोट की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में हैं. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.