न्यूजीलैंड की तरह ये देश भी दे सकता है पाकिस्तान को बड़ा झटका

न्यूजीलैंड- इंग्लैंड के दौरे रद्द होने के बाद ऐन मौके पर ऑस्ट्रेलिया का टूर भी रद्द होने की कगार पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2022, 05:42 PM IST
  • मार्च में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलिया
  • कई खिलाड़ी नहीं जाना चाहते पाकिस्तान
न्यूजीलैंड की तरह ये देश भी दे सकता है पाकिस्तान को बड़ा झटका

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपने देश में विदेशी टीमों के एक दौरे के लिए लंबे समय से तरस रहा है. न्यूजीलैंड- इंग्लैंड के दौरे रद्द होने के बाद ऐन मौके पर ऑस्ट्रेलिया का टूर भी रद्द होने की कगार पर है.

कई खिलाड़ी नहीं जाना चाहते पाकिस्तान 

अनुभवी आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि अगर राष्ट्रीय टीम के कुछ खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार करते हैं तो उन्हें हैरानी नहीं होगी.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान जाकर मैच शुरू होने से ठीक 5 मिनट पहले पूरा दौरा रद्द कर दिया था. इसकेबाद कई अन्य टीमों ने भी पाकिस्तान आने से इनकार कर दिया था. अब ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी खटाई में पड़ता दिख रहा है. 

मार्च में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया को मार्च में पाकिस्तान का दौरा करना है जो 24 साल में उसका पहला पाकिस्तान दौरा होगा. 

मार्क टेलर की अगुवाई वाली आस्ट्रेलिया टीम ने 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. 

हेजलवुड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘ सीए और एसीए काफी काम कर रहे हैं और खिलाड़ियों को काफी भरोसा है लेकिन सुरक्षा को लेकर कुछ चिंतायें जरूर होंगी. अगर कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान जाने से इनकार करते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी.’

ये भी पढ़ें- मार्च में डे नाइट टेस्ट खेल सकता है भारत, जानिए कौन होगी विपक्षी टीम

 उन्होंने कहा कि इसमें कुछ गलत भी नहीं है. लोग अपने परिवार से बात करेंगे और फिर जवाब देंगे. हर कोई उसका सम्मान करेगा. आस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़