नई दिल्लीः आईपीएल 2024 में 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से धमाल मचाने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव को पहली बार भारत की टीम में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल किया गया था. इस मौके को पूरी तरह भुनाने के बाद उन्हें अब टेस्ट टीम में भी जल्द एंट्री मिल सकती है. 


मोहम्मद शमी की वापसी पर संदेह


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान अगले कुछ दिनों में हो जाएगा, लेकिन सबसे ज्यादा नजरें इस बात पर रहेंगी कि क्या स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस दौरे पर जाने के लिए फिट हो पाएंगे? वहीं इस दौरे के लिए मयंक यादव का नाम भी सामने आ रहा है, जिन्हें अपने टेस्ट डेब्यू का बेसब्री से इंतजार होगा. शमी की वापसी पर संदेह बना हुआ है. ऐसे में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मयंक यादव को भी मौका मिल सकता है.


उनके अनुभव की कमी तो टीम इंडिया को खलेगी ही लेकिन भरपाई करने के लिए कई दावेदार भी लाइन में हैं. आकाशदीप का नाम इसमें सबसे आगे है लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर ब्रेट ली का मानना है कि टीम इंडिया को युवा पेसर मयंक यादव पर दांव चलना चाहिए.


ब्रेट ली ने मयंक पर जताया भरोसा


ली ने फॉक्स क्रिकेट के 'द फॉलो ऑन' पॉडकास्ट पर कहा, 'अगर शमी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने के लिए समय पर तैयार नहीं होते हैं तो भारत युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के साथ जा सकता है, जिन्होंने आईपीएल 2024 से एक शानदार ब्रेकआउट स्टार्ट किया. उसके बाद इस महीने बांग्लादेश के खिलाफ उनका टी20 डेब्यू भी शानदार रहा. यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए दौरे पर जाने वाले रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं.'


उन्होंने कहा, 'वह एक पूरा पैकेज है और अभी बिल्कुल फ्रेश टैलेंट है. लेकिन अगर मोहम्मद शमी तैयार नहीं हैं तो मैं उसके साथ जाने के लिए इच्छुक हूं. कम से कम उसे टीम में शामिल करें. मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर काफी अच्छा प्रदर्शन करेगा.'


यह भी पढ़िएः Ind vs Nz: अश्विन ने रचा इतिहास... ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कंगारू खिलाड़ी को पछाड़ा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.