नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में दो बार की चैंपियन रही वेस्टइंडीज इस बार टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. वेस्टइंडीज के इस तरीके से बाहर हो जाने से सभी फैंस और तमाम दिग्गज टिम के खिलाड़ियों से काफी नाराज दिख रहे हैं. इस साल टी20 वर्ल्ड कप का 8वां एडिशन खेला जा रहा है. वर्ल्ड कप के इस एडिशन में मेजबानी का जिम्मा ऑस्ट्रेलिया को सौंपा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूर्नामेंट से बाहर है वेस्टइंडीज
ऑस्ट्रेलिया की मेजाबानी में शुरू हुए टी20 वर्ल्ड के महाकुंभ में वेस्टइंडीज की टीम सुपर-12 राउंड के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई और पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. वेस्टइंडीज की इस विफलता पर दो बार की विश्व चैंपियन टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के द्वारा दी जाने वाली राशी टीम के लिए पर्याप्त नहीं है.


'भारत के खिलाड़ी कमाते हैं अच्छी रकम'
डैरेन सैमी ने कहा, 'भारत में ए सूची के अनुबंधित खिलाड़ी एक साल में लगभग 10 लाख डॉलर (लगभग सात करोड़) कमाते हैं जबकि वेस्टइंडीज ए सूची के खिलाड़ी की कमाई 1,50,000 डॉलर (करीब 1.2 करोड़ रूपये) है. यह एक बड़ा अंतर है और जाहिर तौर पर वेतन का सवाल हमेशा सामने आएगा. छोटे बोर्डों के लिए अपने खिलाड़ियों को एक साथ रखना बहुत मुश्किल है, क्योंकि उन्हें कहीं और अच्छा भुगतान किया जा रहा है.'


'वो दिन गए जब आप प्यार के लिए खेलते थे'
डैरेन सैमी ने आगे कहा, 'वो दिन गए जब आप प्यार के लिए खेलते थे. प्यार आपको सुपरमार्केट से किराने का सामान नहीं खरीद कर देता है.


ये भी पढ़ेंः 'सेमीफाइनल के योग्य नहीं है पाकिस्तान', पूर्व पाक खिलाड़ी की नजरों में ये टीम सबसे बेहतर



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.