Pro Kabaddi League 2022: तमिल थलाइवाज पहली बार प्लेऑफ में पहुंची और सेमीफाइनल में भी पहुंच गई. मंगलवार को डोम-एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में थलाइवाज ने यूपी योद्धाज के साथ निर्धारित समय में 36-36 से टाई खेला और फिर टाईब्रेकर में 6-4 की जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गए, जहां 15 दिसंबर को उनका सामना पुनेरी पलटन से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें टाईब्रेकर में क्या रहा हाल


सीजन-9 के पहले टाईब्रेकर में थलाइवाज के हिमांशु ने पहली रेड की और लपक लिए गए. फिर परदीप आए और वह भी लपक लिए गए. स्कोर 1-1 था. फिर मोहित ने सुमित का शिकार स्कोर 2-1 कर दिया. अब यूपी के लिए संदीप नरवाल रेड पर आए और अंक लेकर लौटे. स्कोर 2-2 था. फिर नरेंदर थलाइवाज के लिए रेड पर आए. वह बोनस लेकर लौटे. स्कोर 3-2 था. रोहित तोमर की अगली रेड थी. वह लपक लिए गए और थलाइवाज ने 4-2 की लीड ले ली. फिर अजिंक्य रेड पर गए और बोनस लेकर लौटे. स्कोर 5-2 था. फिर यूपी ने एक अंक लिया.


हिमांशु सिंह ने वाकलाइन क्रास कर बोनस लिया और स्कोर 6-3 कर दिया.आखिरी रेड गिल आए और मोहित ने जानबूझकर यूपी को अंक के दिया. इस तरह थलाइवाज ने सेमीफाइनल में जगह बना ली. नरेंदर को बोनस देने की भूल यूपी पर भारी पड़ी.


थलाइवाज ने शुरू में बनाई बढ़त, पर यूपी ने भी दिखाया था दम


बहरहाल, थलाइवाज ने अच्छी शुरुआत कर दो मिनट में ही 4-0 की लीड ले ली थी. यूपी ने तीसरे मिनट में अजिंक्य को लपक अपना खाता खोला लेकिन साहिल ने परदीप को एडवांस टैकल कर हिसाब बराबर कर दिया. इसी बीच हिमांशु ने रनिंग हैंड टच के साथ गिल को बाहर कर स्कोर 6-3 कर दिया.परदीप ने रिवाइवल के बाद आठवें मिनट में मोहित को बाहर कर खाता खोला. फिर अजिंक्य ने भी अपनी तीसरी रेड पर खाता खोला. फिर साहिल ने दूसरी बार परदीप को लपक स्कोर 9-6 कर दिया. 


वहीं नितेश ने नरेंदर को दूसरी बार आउट कर हिसाब बराबर किया.थलाइवाज के डिफेंस ने फिर गिल को और अजिंक्य ने नितेश को आउट कर यूपी की दुखती रग पर हाथ रखा. यूपी के लिए सुपर टैकल आन था. नरेंदर ने एक का शिकार किया लेकिन आशू और गुरदीप ने अजिंक्य का सुपर टैकल कर स्कोर 10-12 कर दिया. फिर अनिल ने अभिषेक को आउट कर ऑलआउट टाला और परदीप को भी रिवाइव कराया.


थलाइवाज के नाम रहा था मैच का पहला हाफ 


चार के डिफेंस में नरेंदर डू ओर डाई रेड पर आए और दो अंक लेकर गए. फिर अपनी डू ओर डाई रेड पर परदीप ने भी अंक लिए. पहला हाफ थलाइवाज के हक में 16-14 था और यूपी ऑलआउट की कगार पर थे.ब्रेक के बाद थलाइवाज ने यूपी को आलआउट कर 19-15 की लीड ले ली. नरेंदर ने टच प्वाइंट लिया और फिर साहिल ने परदीप को तीसरी बार लपक लीड 6 का कर दिया.ऑलइन के बाद गिल ने लगातार दो अंक लिए. फिर यूपी ने चार के डिफेंस में नरेंदर को लपक परदीप को रिवाइव कराया.


दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने दिखाय दम, मैच हुआ टाई


आते ही परदीप ने साहिल को बाहर किया लेकिन अगली ही रेड पर मोहित ने उन्हें लपक लिया. यूपी के लिए सुपर टैकल ऑन था और डिफेंस ने नरेंदर को लपक दो अंक ले लिए. 10 मिनट बचे थे और स्कोर 26-21 से थलाइवाज के हक में था.इसी बीच यूपी ने लगातार दो अंक लेकर फासला 3 का कर दिया और फिर गिल ने एक अंक हासिल किया. परदीप रिवाइव चुके थे. इसी बीच अजिंक्य ने दो अंक की रेड के साथ फासला 4 का कर दिया. फिर नरेंदर ने बोनस के साथ 14वां सुपर-10 पूरा किया. इसी दौरान परदीप ने लगातार दो अंक लिए.


पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली थलाइवाज खेलेगी सेमीफाइनल


चार के डिफेंस में गिल की रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. इसी बीच अजिंक्य ने बोनस के साथ फासला 5 का कर दिया लेकिन परदीप ने दो अंक लेकर स्कोर 29-32 किया. फिर यूपी ने थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 33-33 से बराबर कर दिया.अजिंक्य ने सुमित की गलती का फायदा उठाकर थलाइवाज को एक अंक की लीड दिला दी लेकिन परदीप ने सुपर रेड के साथ यूपी को 2 अंक की लीड दिला दी. 


पवार ने हालांकि एक अंक के साथ स्कोर 36-35 कर दिया.यूपी की अंतिम रेड पर परदीप लपके गए.स्कोर 36-36 था.अब 15 सेकेंड बचे थे.अजिंक्य मैच की अंतिम रेड पर गए.वह खाली लौटे और मुकाबला टाईब्रेकर में चला गया.इसके बाद की कहानी इतिहास में दर्ज हो गई.पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम अब सेमीफाइनल खेलेगी.


इसे भी पढ़ें- PKL 9 (Eliminator-1): पहले एलिमिनेटर में बुल्स ने डिफेंडिंग चैम्पियन दिल्ली को रौंदा, अब सेमीफाइनल में जयपुर से भिड़ंत



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.