नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से शुरू हो रही टी20 सीरीज में न केवल युवा खिलाड़ियों की परीक्षा होगी बल्कि कप्तान केएल राहुल की भी परीक्षा होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार 13 जीत दर्ज कर भारत बना सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड


टी20 में अभी टीम इंडिया जीत के पथ पर है और वह लगातार 12 मैच जीत चुकी है. इस सफर में भारत ने अफगानिस्तान (1), नामीबिया(1), स्कॉटलैंड(1), न्यूजीलैंड(3), वेस्टइंडीज 3, श्रीलंका को 3 बार लगातार रौंदा है. यदि टीम इंडिया पहला टी20 जीत जाती है तो लगातार 13 टी20 जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी. ये विश्व कीर्तिमान है. 


भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका होता है पस्त


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 15 टी20 खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया ने 9 जीत दर्ज की है. दक्षिण अफ्रीका को 6 बार ही जीत नसीब हुई. दक्षिण अफ्रीका भारत में भी शिकस्त झेलता है और अपनी धरती पर भी. अब तेम्बा बावुमा की टीम की असली परीक्षा भारत में होगी. 


5 जून से शुरू होगी सीरीज


पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मैच 12 जून को कटक में, तीसरा मैच 14 जून को विशाखापट्टनम में, चौथा 17 जून को राजकोट में और पांचवां 19 जून को बेंगलुरु में खेला जाएगा. 


ये भी पढ़ें- अर्जुन तेंदुलकर को एक भी मैच न खिलाने की असली वजह आई सामने, कोच बोले- पहले सुधारें ये गलती


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.