नई दिल्ली: एशिया कप में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त से करेगी. इस मैच से पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के लिए राहत भरी खबर आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले टी20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त करने वाले पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं. शाहीन अफरीदी इन तीनों भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते थे. उनकी बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी रोहित शर्मा और केएल राहुल के लिए खतरनाक है. 


घुटने की चोट से जूझ रहे शाहीन अफरीदी


तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट से नहीं उबर पाने के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनको घुटने के लिगामेंट में समस्या है. बिना सर्जरी उनकी वापसी फिलहाल संभव नहीं है. उन्हें करीब दो महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है. इसे देखते हुए वह इस अहम टूर्नामेंट में खेलने से वंचित हुए हैं. पाकिस्तान की टीम के लिए यह बड़ा झटका है. 


पीसीबी के मुख्य मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान है लेकिन वह एक निडर युवक है जिसने अपने देश और टीम की सेवा के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है. हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है. 


एशिया कप में पाकिस्तान की पूरी टीम


बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर. इस टीम से हसन अली बाहर हैं. हसन अली नीदरलैंड्स में वनडे सीरीज खेल रही पाक टीम का भी हिस्सा नहीं है. फिलहाल, वह लाहौर के नेशनल हाई परफार्मेंस सेंटर में अपनी गेंदबाजी में सुधार लाने लिए मेहनत कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह एशिया कप में न चुने जाने से निराश हैं लेकिन वह फिर से टीम में वापसी करेंगे.


ये भी पढ़ें- IND vs ZIM 2nd ODI: जिम्बाब्वे पर कहर बनकर टूटे भारतीय गेंदबाज, टीम इंडिया को 162 रन का मामूली लक्ष्य


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.