नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 20 सितंबर से होगा. सेलेक्टर्स ने इस दौरे के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. भारत में होने वाली इस सीरीज में कुछ युवाओं पर चयनकर्ता भरोसा कर सकते हैं क्योंकि उन्हें भविष्य का सितारा कहा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या हो सकता है भारत का स्क्वाड


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, दीपक चाहर, मोहसिन खान, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह (खेलने पर सस्पेंस)


सेलेक्टर चहल को आराम दे सकते हैं क्योंकि वे कई महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट व्यस्त हैं. तेज गेंदबाज मोहसिन खान को भी चयनकर्ता आजमा सकते हैं और शुभमन गिल भी सेलेकटर्स की नजरें में हैं. अश्विन और आवेश खान का बाहर होना लगभग तय है. 


टी20 वर्ल्डकप से पहले आखिरी मौका


भारतीय टीम को अब अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम भी 3 टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी. कंगारू टीम टी20 वर्ल्ड कप की मेजबान है. इसलिए भारत को वर्ल्डकप में सबसे बड़ी चुनौती इसी टीम से मिलेगी. टीम इंडिया अपनी तैयारियों को परखने के लिए इस सीरीज का बेहतर इस्तेमाल कर सकती है. वर्ल्डकप से पहले भारत के पास अब यही 6 मुकाबले बचे हैं. 


ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल
 
पहला टी20- 20 सितंबर
दूसरा टी20- 23 सितंबर
तीसरा टी20- 25 सितंबर


भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम


आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, एडम जम्पा. 


ये भी पढ़ें- Asia Cup: Final से पहले बीच मैदान शर्मसार हुए बाबर आजम, कहना पड़ गया- 'अरे कप्तान तो...'



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.