Asia Cup: Final से पहले बीच मैदान शर्मसार हुए बाबर आजम, कहना पड़ गया- 'अरे कप्तान तो...'

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप में सुपर-4 के आखिरी मुकाबले के दौरान एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 06:54 PM IST
  • बाबर आजम बोले- मैं हूं कप्तान...
  • जानिए क्या है पूरी घटना
Asia Cup: Final से पहले बीच मैदान शर्मसार हुए बाबर आजम, कहना पड़ गया- 'अरे कप्तान तो...'

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 का पाइनल मुकाबला 2 बार की चैंपियन पाकिस्तान और 5 बार की चैंपियन श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. सुपर 4 में अजेय रही लंकाई टीम खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, वहीं पाक टीम सुपर 4 में श्रीलंका से मिली करारी हार का बदला लेने के बेताब है. 

शुक्रवार को खेले गए सुपर 4के मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी और साबित कर दिया कि टी20 क्रिकेट में उसे कोई हल्के में नहीं ले सकता. बीते मैच में पाकिस्तानी टीम से ऐसी हरकत हुई जिसकी वजह से पूरा देश शर्मसार हो गया. 

बाबर आजम बोले- मैं हूं कप्तान...

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप में सुपर-4 के आखिरी मुकाबले के दौरान एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के रिव्यू लेने पर बाबर आजम ने कहा कि टीम का कप्तान तो मैं हूं. उन्हें रिजवान के रिव्यू लेने के फैसले पर आपत्ति थी. बाबर आजम के इस बयान ने पीसीबी को भी शर्मसार कर दिया क्योंकि खुद को कप्तान साबित करने के लिए बाबर को संघर्ष करना पड़ रहा है. 

जानिए क्या है पूरी घटना

सुपर 4 के आखिरी मैच के 16वें ओवर में पाकिस्तानी टीम ने विकेटों के पीछे कैच आउट की अपील की. विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान को पूरा यकीन था कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर उनके पास आई है. उनकी इस अपील से अंपायर सहमत नहीं थे और उन्होंने नॉट आउट करार दिया. हालांकि पाकिस्तानी प्लेयर्स के अपील करने पर अंपायर ने डीआरएस का सिग्नल कर दिया. 

इससे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम खुश नहीं दिखे और उन्होंने अंपायर की तरफ आते हुए कहा कि कप्तान तो मैं हूं. आपने बाकी खिलाड़ियों के अपील करने पर क्यों डीआरएस का फैसला दे दिया. इस दौरान बाबर आजम और अंपायर दोनों ही मुस्कुराते हुए नजर आए. 

सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान के 122 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने निसंका की 48 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 55 रन की पारी और भानुका राजपक्षे (24) के साथ उनकी चौथे विकेट की 51 रन की साझेदारी से 17 ओवर में ही पांच विकेट पर 124 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान दासुन शनाका ने भी 16 गेंद में 21 रन बनाए. श्रीलंका की टीम सुपर चार चरण में अजेय रही.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के शतक जड़ते ही बदले सौरव गांगुली के सुर, टिप्पणी सुन हैरान रह गए फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़