नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच चट्टोग्राम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है, वहीं चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिषभ पंत को केएस भरत से मिल रही चुनौती


भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश से खेलना है. सीरीज काफी अहम है और यहां जीत दर्ज कर टीम इंडिया अपने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी. यह सीरीज ऋषभ पंत के लिए भी बेहद अहम साबित हो सकता है. 


टी20 और वनडे में उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं और अब अगर वह टेस्ट में भी नाकाम साबित होते हैं तो आने वाली नई चयन समिति कड़े फैसले ना ले ले. प्रतिभावान विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत मौके की तलाश में है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. यदि पंत फ्लॉप हुए तो सेलेक्टर्स भरत के नाम पर विचार जरूर करेंगे. 


भारत की संभावित प्लेइंग 11


केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर/ जयदेव उनादकट.


रोहित की जगह गिल करेंगे ओपनिंग


बीसीसीआई ने बताया कि रोहित दूसरे वनडे में अंगूठे में चोट लगा बैठे थे. उन्होंने मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की. उन्हें इस चोट के लिए आराम करने और देखरेख करने की सलाह दी गई है. रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में आने के बावजूद ईश्वरन को बेंच पर बैठना पड़ सकता है. केएल राहुल और शुभमन गिल पहले टेस्ट में ओपनिंग करते दिख सकते हैं.


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पूरी भारतीय टीम


केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.


ये भी पढ़ें- इस खिलाड़ी की विदाई से भावुक हुए विराट कोहली, कहा- आप सबसे महान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.