नई दिल्लीः त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 450 से अधिक सीटें जीत सकती है. 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने 303 सीटें जबकि कांग्रेस को 52 सीटें मिली थीं. साहा ने संवाददाताओं से कहा, "ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा इस बार 404 सीटें जीत सकती है, लेकिन मेरी राय ​​अलग है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहा- 450 से ज्यादा सीटें जीतेंगे
चुनाव की स्थिति और तैयारियों को देखते हुए, हमारी सीटों की संख्या 450 के आंकड़े के करीब पहुंच सकती है." साहा ने कहा कि राज्य की दोनों संसदीय सीटों को भारी अंतर से जीतने के लक्ष्य के साथ भाजपा जमीनी स्तर पर पहले ही काम शुरु कर चुकी है. मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान में शामिल होने की भी अपील की. 


मंदिरों में की साफ सफाई
साहा ने यहां जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और परिसर में सफाई अभियान में शामिल हुए. उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘‘आज, मैं प्रधानमंत्री के आह्वान का अनुसरण करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यहां जगन्नाथ मंदिर में स्वच्छता अभियान में शामिल हुआ... मैं राज्य के लोगों से सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील करता हूं जो 22 जनवरी तक जारी रहेगा.


राम मंदिर पर क्या बोले साहा
ऐतिहासिक क्षण के महत्व" पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, "पिछले 500 वर्षों से, हिंदू समाज इस क्षण का इंतजार कर रहा था. आखिरकार, पीएम मोदी के नेतृत्व में, हम सभी 22 जनवरी को मंदिर के गर्भगृह में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे." भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य ने भी यहां रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.