नई दिल्ली: Virat Kohli Last Century: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेली जा रही वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में विराट कोहली से शतक की उम्मीद थी लेकिन इस बार भी उन्होंने फैंस को निराश किया और महज 17 रन बनाकर चलते बने. कोहली के शतक का इंतजार अब 1000 दिन पार कर जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली ने 22 गेंदों का सामना किया और हमेशा की तरह रीस टॉपली की बाहर जाती गेंद से हरकत कर बैठे. कोहली के बल्ले का एज लेकर गेंद सीधे विकेटकीपर बटलर के हाथों में चली गई. 


इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली का प्रदर्शन


11(19)
20(40)
1(3)
11(6)
16(25)
17(22)


कोहली के शतक का इंतजार 1000 दिन लंबा


विराट कोहली ने पिछला शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था. इसके बाद से उन्होंने एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया. कोहली अब वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में नहीं होगे तो शतक का इंतजार हजार दिन पार कर जाएगा.  964 दिनों से विराट कोहली के बल्ले से सेंचुरी नहीं निकली. 


कोहली वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रहेंगे. इसके बाद भारत को जिम्बाब्वे दा दौरा करना होगा जिससे भी कोहली आराम लेंगे. माना जा रहा है कि विराट कोहली अब सीधे एशिया कप में मैदान पर दिखेंगे. विराट कोहली के शतक का इंतजार तब तक 1000 दिन पार कर चुका होगा.


विराट कोहली ने 23 नवंबर के बाद से कुल 78 पारियां खेली हैं और इस दौरान तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 2537 से अधिक रन बनाए. विराट कोहली के जितना बुरा समय सचिन तेंदुलकर के साथ भी नहीं चला. एक समय सचिन के रिकॉर्ड्स के सबसे बड़े दावेदार कहे जा रहे कोहली अब 34 साल के होने वाले हैं. उनके पास समय कम है लेकिन उनकी फॉर्म वापसी होती नहीं दिख रही है. 


ये भी पढ़ें- 'मैं कभी 60 हजार दर्शकों के सामने नहीं खेला, धोनी ने बदलकर रख दिया मेरा करियर'



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.