दुबईः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में आरसीबी ने 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया है. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 43वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को नौ विकेट पर 149 रन बनाये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरसीबी ने शानदार बल्लेबाजी की
रॉयल्स की तरफ से इविन लुईस ने सर्वाधिक 58 रन बनाये. आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने तीन जबकि युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट लिये. लेकिन जब आरसीबी की टीम मैदान में उतरी तो एक बार फिर कोहली रंग में दिखे. इसके बाद भरत और मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की. जिसके दम पर आरसीबी ने जीत हासिल की और अपना विजय रथ जारी रखा. 


ऐसा रहा है मुकाबला
इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए 23 मुकाबलों में आरसीबी ने 11 मैच जीते थे जबकि 10 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने जीत का स्वाद चखा थे. इस मुकाबले से पहले अंक तालिका में आरसीबी के दस मैचों में छह जीत और चार हार के साथ 12 अंक हैं और वह अभी तीसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान दस मैचों में चार जीत और छह हार के साथ सातवें स्थान पर है और उसके आठ अंक हैं.


दोनो टीमें इस प्रकार थीं :


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पड़िक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज


राजस्थान रॉयल्स : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन साकरिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान