Asia Cup 2022, India vs Pakistan: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप को लेकर फैन्स काफी उत्साहित हैं क्योंकि लगभग 9 महीने बाद फैन्स को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच होने वाली रोमांचक जंग देखने को मिलेगी. आखिरी बार जब भारत और पाकिस्तान की टीम का सामना हुआ था तब पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से मात देकर विश्वकप में पहली बार जीत हासिल की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाहीन अफरीदी ने तोड़ी थी भारतीय टीम की कमर


इस मैच में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर शाहीन शाह अफरीदी की गेंदबाजी के सामने चरमरा गया था. वहीं एशिया कप से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाहर हो जाने के बाद भारतीय गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही थी. इस बीच शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेमे को भी उस वक्त बुरी खबर मिली जब पिछली जीत के प्रमुख नायक शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गये हैं.


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में इस तेज गेंदबाज को 4 से 6 हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है, जिसका मतलब है कि वो एशिया कप इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेली जाने वाली 7 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गये हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगे इस झटके के बाद उनकी गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आने लगी है और अब वो भारतीय टीम के सामने उतनी खतरनाक नहीं लग रही है.


अभी से बहाने बना रहे हैं पूर्व पाकिस्तान कप्तान


ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस अभी से हार के बाद क्या बहाने बना सकते हैं इस पर काम करने लगे हैं. इस कड़ी में यूनिस ने शनिवार को बयान देते हुए भारतीय टीम पर तंज कसा और कहा कि शाहीन शाह अफरीदी के बाहर होने से भारतीय टॉप ऑर्डर को राहत की सांस मिली होगी. 


उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा,'शाहीन की चोट भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के लिये बड़ी राहत की खबर है. हमें दुख है कि हम अपने इस चैम्पियन को एशिया कप में खेलते हुए नहीं देख पायेंगे. आप जल्द से फिट होकर वापसी करें.'


गौरतलब है कि शाहीन शाह अफरीदी अक्टूबर तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे जब न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला होनी है. उसके बाद आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होगा. शाहीन को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी. दुबई में होने वाले एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होगा.


ये भी पढ़ें- दीपक चाहर को टच करने के लिए बेकाबू हुई जिम्बाब्वे के खिलाड़ी की रिलेटिव, सरेआम की ऐसी हरकत



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.