West Indies vs New Zealand: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने जीत के साथ दौरे का आगाज किया है. सबीना पार्क के मैदान पर खेले गये पहले टी20 मैच में फैन्स को बारिश के चलते कुछ देर का खलल जरूर देखने को मिला लेकिन अच्छी बात यह रही कि इसके बावजूद मैच पूरा हुआ और न्यूजीलैंड की टीम ने 13 रनों की जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फॉर्म में लौटे केन विलियमसन


3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने फॉर्म में वापस लौटने का ऐलान किया और 33 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. वहीं पर टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने भी 15 गेंद में 33 रन की मदद से अपनी टीम के स्कोर को 185 तक पहुंचने में अहम योगदान दिया.


जिम्मी नीशम ने कीवी पारी के आखिरी ओवर में लगातार 3 गेंदों पर 3 चौके लगाकर 23 रन बटोरे और टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 185 पहुंचा दिया. कीवी टीम के लिये डेवोन कॉन्वे ने भी 29 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली.


नीशम-सैंटनर के दम पर जीता न्यूजीलैंड


वहीं रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी और 13 रनों से मैच हार गई. कीवी टीम के लिये बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनेर ने 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किये और अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी हासिल किया.


कीवी टीम के लिये मार्टिन गप्टिल और डेवॉन कॉन्वे ने शानदार आगाज करते हुए पहले विकेट के लिये 63 रनों की साझेदारी की, जिसे ओडियन स्मिथ ने तोड़ने का काम किया. स्मिथ ने दोनों बैटर्स को पवेलियन भेजा. 12वें ओवर में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 95 रन था और बारिश के कारण करीब दो घंटे तक खेल नहीं हो सका. इसके बाद न्यूजीलैंड ने अगली 18 गेंद में 33 रन बनाये. 


दम नहीं दिखा पाई कैरिबियाई टीम


वहीं कैरिबियाई टीम की बात करें तो वो शुरू से ही लगातार विकेट गंवाती नजर आई. वेस्टइंडीज के लिये शामाराह ब्रूक्स ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली तो वहीं पर निकोलस पूरन ने 8 गेंद में 15 और जेसन होल्डर ने 19 गेंद में 25 रन की पारी खेली. कैरिबियाई टीम के लिये आखिरी ओवर्स में रोमारियो शैफर्ड (31) और ओडियन स्मिथ (27) ने नाबाद 58 रनों की साझेदारी की लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.


इसे भी पढ़ें- अब रणजी ट्रॉफी में एक नहीं 2 टीमें बनेंगी विजेता, जानें नये फॉर्मेट के नियम से जुड़ी हर बात



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.