नई दिल्ली: दिल्ली क्रिकेट टीम के नए हेड कोच की घोषणा हो गई है. 11 अक्टूबर से शुरू हो रहे घरेलू सत्र से पहले दिल्ली क्रिकेट टीम को अपने कोच की तलाश थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब भारत ए और अंडर-19 टीम के पूर्व क्षेत्ररक्षक कोच अभय शर्मा को मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. भारत के पूर्व स्पिनर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह इस पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन रोहन जेटली के नेतृत्व वाले डीडीसीए (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) ने शर्मा को तरजीह दी, जिनके पास कोचिंग का अधिक अनुभव है. 


गगन खोड़ा को मिली चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी


निखिल चोपड़ा, गुरशरण सिंह और रीमा मल्होत्रा ​​की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अध्यक्ष को शर्मा के नाम की सिफारिश की थी. भारत के पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा को सीनियर टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है, जबकि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह को अंडर-25 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. अनिल भारद्वाज और मयंक सदाना सीनियर चयन पैनल में नए चेहरे हैं. डीडीसीए के एक सूत्र ने कहा, ‘‘अभय शर्मा को सीनियर टीम का मुख्य कोच चुना गया है.’’ 


टीम इंडिया के साथ भी काम कर चुके हैं शर्मा


शर्मा ने भारत ए, भारत अंडर -19 और हाल ही में राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम किया है. इस 53 साल के पूर्व खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने 89 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. वह 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गयी भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच भी थे. 


अभय शर्मा इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज के दौरे पर गयी भारतीय टीम के साथ भी जुड़े थे. दिल्ली की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत मणिपुर के खिलाफ करेगी. ऐसे में शर्मा के पास टीम के साथ काम करने के लिए दो सप्ताह से भी कम समय है. टीम की घोषणा की जानी अभी बाकी है.


ये भी पढ़ें- वेटलिफ्टिंग में फिर दिखा मीराबाई का जलवा, अपने नाम दर्ज की एक और शानदार उपलब्धि



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.