नई दिल्लीः India vs Argentina Highlights, Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक के अपने दूसरे मैच में अर्जेंटीना की टीम के साथ मैच को 1-1 से बराबरी पर समाप्त किया. मेन्स हॉकी पूल बी के इस इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत ने मैच में 58 मिनट तक पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए बराबरी करने वाला गोल किया.


भारत को 10 पेनल्टी कॉर्नर मिले


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मैच में गेंद भारत के कब्जे में अधिक रही और टीम को 10 पेनल्टी कॉर्नर भी मिले, लेकिन टीम उसे सिर्फ एक बार ही गोल में तब्दील कर पाई. हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम भी चार पेनल्टी कॉर्नर पर कोई गोल नहीं कर पाई.


अर्जेंटीना ने बनाई 1-0 की बढ़त


इस मैच में पहला क्वार्टर बिना किसी गोल के समाप्त हुआ. इसके बाद अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में पहला गोल हासिल किया. 30वें मिनट में लुकास मार्टिनेज की ओर से किया गया यह गोल भारत के लिए अप्रत्याशित था, क्योंकि गेंद भारत के गोलकीपर श्रीजेश के काफी करीब से निकलते हुए गोल पोस्ट में गई. हालांकि श्रीजेश ने अच्छी कोशिश की, लेकिन वह गोल बचाने से चूक गए.


जब भारत के ऊपर इस मैच में हार का खतरा मंडरा रहा था, तब कप्तान हरमनप्रीत ने चौथे क्वार्टर में सिर्फ 2 मिनट शेष रहते हुए, पेनाल्टी कॉर्नर पर बहुप्रतीक्षित गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया. इस गोल पर अर्जेंटीना ने रेफरल लिया, लेकिन रेफरी ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया.


30 जुलाई को होगा भारत का अगला मैच


इस तरह से भारत ने 58 मिनट पीछे रहने के बाद मैच ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की. यह भारत और अर्जेंटीना के बीच दूसरा ड्रॉ मुकाबला था. पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम फिलहाल कोई मैच नहीं हारी है. भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड को पेरिस ओलंपिक के अपने पहले मैच में 3-2 से हराया था. भारतीय हॉकी टीम का अगला मैच 30 जुलाई को आयरलैंड के खिलाफ होगा.


कौन हैं हरमनप्रीत सिंह


हरमनप्रीत सिंह भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हैं. वह ड्रैग फ्लिक सुपरस्टार हैं. उन्हें पेनल्टी कॉर्नर का स्पेशलिस्ट माना जाता है. वह अपने जबरदस्त फ्लिक और डिफेंस के लिए जाना जाता है. भारत को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक मिला था. ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने भारत को कांस्य पदक जिताने में अहम योगदान दिया है.


यह भी पढ़िएः ओलंपिक में आज लक्ष्य सेन का अहम मुकाबला, जानें जीत के बाद भी रिकॉर्ड से क्यों हटाई गई रैंकिंग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.