नई दिल्ली: Women's T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 से एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना स्वदेश लौटेंगी. फातिमा सना के पिता का देहांत हो गया है. पिता के निधन की खबर मिलते ही फातिमा पाकिस्तान लौटने के लिए तैयार हैं. वह यूएई से पाकिस्तान के लिए जल्द उड़ान भरेंगी.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल पाएंगी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का अगला मैच शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा, इसलिए फातिमा इस मैच में नहीं खेल पाएंगी. उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज मुनीबा अली टीम की कमान संभाल सकती हैं. सोशल मीडिया पर टीम की सदस्य फातिमा सना को इस मुश्किल घड़ी में हिम्मत दे रही हैं.


निदा डार, सिदरा अमीन ने दी श्रद्धांजलि


अनुभवी ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर निदा डार ने लिखा, 'आपके पिता के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. पूरी टीम की ओर से कृपया हमारी संवेदनाएं स्वीकार करें. श्रद्धांजलि.' बल्लेबाज सिदरा अमीन ने लिखा, 'बड़े दुख के साथ यह सूचित किया जाता है कि फातिमा सना के पिता का निधन हो गया है. कृपया उनके लिए दुआ करें. अल्लाह उन्हें जन्नत में सर्वोच्च स्थान प्रदान करे. आमीन.'


पाकिस्तान टीम के लिए बड़ा झटका


फातिमा की कमी पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ग्रुप ए के अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. श्रीलंका पर जीत और भारत से हार के बाद पाकिस्तान फिलहाल ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर है.


सितंबर में नेतृत्व की भूमिका संभालने वाली फातिमा मौजूदा महिला टी20 विश्व कप में सबसे कम उम्र की कप्तान हैं. श्रीलंका के खिलाफ उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.


पाक को अभी दो मैच और खेलने हैं


इसके बाद उन्होंने दुबई में दोपहर के मैच में जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष को लगातार आउट करके भारत को थोड़ी परेशानी में डाला और सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान के नेट रन रेट पर कोई गंभीर असर न पड़े. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तान सोमवार को दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप ए अभियान का समापन करेगा.


यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: सीरीज के बीच में दिग्गज खिलाड़ी को क्यों सार्वजनिक रूप से मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.