नई दिल्लीः Women's T20 World Cup: महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब से महज कुछ घंटे का समय बचा हुआ है. इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना अभ्यास मैच के दौरान ऊंगली में लगी चोट से अभी पूरी तरह उबर नहीं पाई है. इससे संभावना जताई जा रही है कि मंधाना 12 फरवरी को होने वाले मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन सकती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभ्यास मैच के दौरान लगा था चोट
बता दें कि स्मृति मंधाना को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी और अभी तक उस चोट से नहीं उबर पाई हैं. इस पूरे मुद्दे पर आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, ‘उन्हें अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी. अभी तक हम यह नहीं बता सकते कि वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं या नहीं लेकिन मुझे लग रहा है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पायेंगी.’ 


बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पाई थी स्मृति मंधाना
आस्ट्रेलिया के खिलाफ मंधाना तीसरे नंबर पर उतरी थी और तब वे मात्र तीन गेंद ही खेल सकी और चोटिल हो गई. इसेक बाद वे बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकी थी. इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में कंधे में चोट लगी थी. हालांकि, फाइनल के बाद उन्होंने कहा था कि आराम के साथ वह ठीक हो जायेंगी. 


SA और SL के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला
दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे इस टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला मेजबान साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीम के बीच खेला जाएगा. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपनी अभियान की शुरुआत 12 फरवरी को करेगा. तब टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान की टीम से होगा. भारतीय टीम को विश्व कप के ग्रुप बी में पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के साथ रखा गया है. 


ये भी पढ़ेंः जानें कौन हैं अविनाश साबले और पारुल चौधरी? जिन्हें विश्व क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में भारत की ओर से मिला मौका


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.