India Women vs Sri Lanka Women, 2nd Match: 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया एक बार फिर से जीत के साथ एशिया कप के 7वें सीजन का आगाज करना चाहेगी. इसको लेकर भारतीय महिला टीम का सामना शनिवार को 4 बार रनअप रह चुकी श्रीलंका की महिला टीम के साथ होगा. महिला एशिया कप की शुरुआत बंग्लादेश की मेजबानी में सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में की जाएगी. साथ ही इस सीरीज के सारे मैच इसी देश की सरजमीं पर खेले जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरा मुकाबला भारत और  श्रीलंका के बीच दोपहर 1 बजे


टूर्नामेंट के पहले दिन कुल दो मुकाबले खेले जाएंगे. जिसमें पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश और चौथी बार खेल रही थाईलैंड के बीच सुबह 8.30 से खेला गया. बांग्लादेश की महिला टीम ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत हासिल की. बांग्लादेश की महिला टीम ने थाईलैंड को महज 82 रन के स्कोर पर समेट दिया और इस लक्ष्य को महज 11.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. अब टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला भारत और  श्रीलंका के बीच दोपहर 1 बजे से खेला जा रहा है. 


17वीं बार एक-दूसरे के आमने-सामने भारत-श्रीलंका


महिला एशिया कप में इस बार भारत और  श्रीलंका की टीमें 17वीं बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. भारत और  श्रीलंका के बीच खेले गए अभी तक के कुल मैचों की बात करें तो भारत-श्रीलंका से आज तक एक भी मुकाबला नहीं हारा हैं. इस टूर्नामेंट के पहले साल भारत और श्रीलंका के बीच कुल पांच मुकाबले खेले गए थे, जिसमें भारत ने 5-0 से एकतरफा बढ़त हासिल की हुई है.


2004 से 2008 तक दोनों देशों के बीच एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में कुल 14 मुकाबले खेले थे और इस दौरान उसने सभी 14 मैचों में जीत हासिल की थी. 2012 से इसमें टी20 फार्मेट की शुरूआत हुई. जिसके बाद से दोनों टीमें 2018 तक एक-दूसरे से तीन बार भिड़ चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन तीन मुकाबलों की बात की जाए तो भारत कुल 2 मुकाबलों में अपनी बढ़त को हासिल कर पाया था, जबकी एक मुकाबला बारिश के कारण रोक दिया गया था.  


आंकड़े भारत के पक्ष में


दोनो टीमों के बीच आज तक हुए सभी मुकाबलों में जीत हमेशा भारत के ही खाते में देखने को मिले हैं. इस परिस्थिति में आज देखने वाली बात ये होगी कि क्या भारत एक बार फिर से जीत का परचम लहराते हुए अपने वर्षो के रिकार्ड को कायम रख पायेगा या फिर श्रीलंका की टीम अपनी बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत टीम के ऊपर लगे दाग को धो देगी.


इसे भी पढ़ें- अगर T20 विश्वकप से बाहर हुए बुमराह, तो ये 5 बॉलर बनेंगे डेथ ओवर किंग, जानें क्या कहते हैं आंकड़े


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.