नई दिल्लीः महिला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रच दिया है. वर्ल्ड कप का 19वां मैच जब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया तो इस दौरान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पिच पर बल्लेबाजी करने आई इंग्लैड की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस विशाल स्कोर के साथ इंग्लैंड महिला टीम टी20 वर्ल्ड कप में 200 के आंकड़े को पार करने वाली विश्व की पहली टीम बन गई है. पाकिस्तान पर मिली बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया है. अब इंग्लैंड का सामना 24 फरवरी को साउथ अफ्रीका से होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड से पहले साउथ अफ्रीका ने किया था ये कारनाम
इग्लैंड से पहले महिला टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम है. 2020 के वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने थाइलैंड के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे. 


नेट साइवर ब्रंट ने खेली शानदार पारी
इंग्लैंड की ओर से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नेट साइवर ब्रंट ने 40 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 81 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 202.50 का रहा. वहीं, सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट ने 33 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन और एमी जोन्स ने 31 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली.


पाकिस्तान की ओर से तुबा हसन ने बनाए सर्वाधिक रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर महज 99 रन ही बना पाई. इस दौरान पाकिस्तान की ओर से नौवें नंबर की बल्लेबाज तुबा हसन ने सर्वाधिक 28 रन बनाए. 


ग्रुप-बी में टॉप पर काबिज है इंग्लैंड
बता दें कि इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-बी की टीम है. इसमें इंग्लैंड की टीम को चार मैच खेलने पड़े और इन चारों ही मैचों में इंग्लैड ने जीत हासिल की. इसके साथ ही इंग्लैंड ग्रुप-बी की टीम में 8 प्वॉइंट के साथ टॉप पर काबिज है, जबकि भारत अपने चार मैच में से एक मैच हारकर 6 प्वॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है.


नई दिल्लीः बाबर आजम की अंग्रेजी पर सोशल मीडिया में उड़ी खिल्ली, पाकिस्तानी दिग्गज ने साधा निशाना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.