नई दिल्लीः महिला टी20 वर्ल्ड कप का 17वां मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम के बीच खेला गया. इसमें न्यूजीलैंड की टीम 102 रनों से विजयी रही. न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद श्रीलंका का वर्ल्डकप के सेमीफाइनल की रेस से पत्ता कट चुका है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने चारों मैचों में जीत हासिल कर महिला टी20 वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका से लग सकता है बड़ा झटका
न्यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों ग्रुप-ए में हैं. दोनों टीमें अपनी चार-चार मैच खेल चुकी हैं. साथ ही दोनों को अपने दो-दो मैचों में जीत तो दो-दो मैचों में हार मिली है. इसके अलावा दोनों के प्वॉइंट भी समान है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम का नेट रन रेट श्रीलंका की टीम से ज्यादा है. 


ऐसे में अगर न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमों की बात करें तो न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में क्वालीफाइ करने की दावेदार है, लेकिन यहां न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका से बड़ा झटका लग सकता है. 


सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को मिल सकता है मौका
बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम भी ग्रुप-ए में ही शामिल है और साउथ अफ्रीका अभी तक अपनी तीन मैच खेल चुकी है. इनमें उसे एक में जीत तो दो मैच में हार मिली है. अभी साउथ अफ्रीका को अपना एक और मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. ऐसे में अगर साउथ अफ्रीका की टीम यह मैच जीत जाती है तो न्यूजीलैंड की टीम को जबरदस्त झटका लग सकता है, क्योंकि साउथ अफ्रीका की टीम के 2 प्वॉइंट हैं और नेट रन रेट भी न्यूजीलैंड से बेहतर है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के अपने अंतिम मैच जीतने से उनके पास 4 प्वॉइंट आ जाएंगे और नेट रन रेट में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जिससे साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में जाने की दावेदार हो जाएगी.


अंतिम मैच से तय होगा कौन जाएगा सेमीफाइनल में
वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम जब बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो न्यूजीलैंड हर हाल में यही चाहेगा कि साउथ अफ्रीका हार जाए, लेकिन यह काफी मुश्किल है. क्योंकि बांग्लादेश की टीम अभी तक अपने तीन मैच में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी फैंस उम्मीद जता रहे हैं कि साउथ अफ्रीका बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जाने वाली ग्रुप-ए की दूसरी टीम बने, जबकि बांग्लादेश के फैंस चाहते हैं कि अब तक टूर्नामेंट में एक भी जीत हासिल नहीं करने वाली बांग्लादेश की टीम अपने अंतिम मैच में हर हाल में जीत हासिल करे. 


ये भी पढ़ेंः IND vs AUS Test Series: दूसरे टेस्ट में इस वजह से हारी कंगारू टीम, कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.