नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में रविवार को मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स का आमना-सामना हुआ. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने गुजरात को 5 विकेट से से हरा दिया. डब्ल्यूपीएल की इस सीजन में मुंबई की 2 मैचों में यह दूसरी जीत है और हरमनप्रीत कौर की टीम 4 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है. इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर का महत्वपूर्ण योगदान रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरमनप्रीत कौर ने खेली शानदार पारी
मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात  जायंट्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियंस 18.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई ने इस सीजन की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है. बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने धाकड़ बैटिंग करते हुए 46 रनों की नाबाद पारी खेली.


शबनीम और अमेलिया की घातक गेंदबाजी
गुजरात के लिए तनुजा कंवर 28, कैथरीन ब्राइस नाबाद 25 और कप्तान बेथ मूनी 24 रन बनाए. मुंबई के लिए अमेलिया केर ने चार और शबनम इस्माइल ने तीन विकेट लिए. हेली मैथ्यूज और नेट साइवर-ब्रंट ने एक - एक विकेट लिए. हरमनप्रीत और अमेलिया केर ने चौथे विकेट की साझेदारी के लिए 66 रन बनाकर टीम को जीत की ओर  आगे बढ़ाया. मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है. 


हरमनप्रीत के नेतृत्व में टीम ने पहले सीजन खिताब जीता था. वहीं दूसरे सीजन में टीम ने लगातार दो मैच जीत लिए हैं. मुंबई ने जारी टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था. अब देखने की बात होगी कि गुजरात का अभियान कैसा रहता है.