Ayodhya Ram Mandir Priest: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र द्वारा सोमवार को आधिकारिक तौर पर पदों की घोषणा के बाद लगभग 3,000 पुजारियों ने अयोध्या में राम मंदिर में भर्ती के लिए आवेदन किया है. ट्रस्ट के एक अधिकारी ने कहा, 'कुल 3000 आवेदनों में से केवल 200 को उनकी योग्यता के आधार पर साक्षात्कार दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चयनित 200 उम्मीदवार इंटरव्यू देने आएंगे. यह इंटरव्यू अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के मुख्यालय कारसेवक पुरम में आयोजित किया जाएगा. अंत में, केवल 20 उम्मीदवारों का चयन तीन सदस्यीय पैनल द्वारा किया जाएगा जो इन उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेंगे. इंटरव्यू लेने वाले पैनल में वृन्दावन के एक हिंदू उपदेशक, जयकांत मिश्रा और अयोध्या के दो महंत सत्यनारायण दास और नंदिनी शरण शामिल होंगे.


छह महीने के ट्रनिंग
चयनित उम्मीदवारों को छह महीने के ट्रनिंग के बाद पुजारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा और विभिन्न पद सौंपे जाएंगे. PTI के अनुसार, जिन उम्मीदवारों का चयन नहीं होगा वे ट्रेनिंग में भाग लेंगे और प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे.


इन अभ्यर्थियों को भविष्य में पुजारी पद के लिए बुलाए जाने का भी मौका मिलेगा. प्रशिक्षण के समय, उम्मीदवारों को मुफ्त में रहने और भोजन की सुविधा मिलेगी और 2000 रुपये भी मिलेंगे.


अयोध्या राम मंदिर हिंदू धर्म के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण तीर्थ है. मंदिर का उद्घाटन 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. मंदिर का निर्माण लार्सन एंड टुब्रो समूह द्वारा 18,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- नहीं बढ़ाई जाएगी 30 नवंबर की आखिरी तारीख, कंपनियां जल्द दाखिल कर लें अपना वार्षिक रिटर्न


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.