नई दिल्ली: इस साल आईफोन मिनी के लॉन्च नहीं होने की कई रिपोर्ट्स के बीच, एक नई रिपोर्ट बताती है कि टेक दिग्गज एप्पल इसके बजाय एक नए 'आईफोन 14 मैक्स' की लॉन्चिंग कर सकता है, साथ ही नियमित मॉडल भी पेश कर सकता है जिसे वह सालों से लॉन्च कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईफोन 14 की लॉन्चिंग पर नया दावा
एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज द्वारा अपने 7 सितंबर के इवेंट में चार नए आईफोन 14 मॉडल की घोषणा करने की उम्मीद है, जिसमें एक स्टैंडर्ड 6.7-इंच मॉडल शामिल है, जिसे 'आईफोन 14 मैक्स' के रूप में जाना जाता है.


रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, डिवाइस का वास्तव में एक अलग नाम जैसे कि आईफोन 14 प्लस हो सकता है. इस साल लाइनअप में 6.1 इंच का आईफोन 14, 6.7 इंच का आईफोन 14 प्लस, 6.1 इंच का आईफोन 14 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल हो सकता है.


नॉन-प्रो मॉडल ए15 चिप को बनाए रखेगा
एप्पल ने संभवत: इस साल 5.4-इंच आईफोन मिनी को बंद कर दिया है. हाल की रिपोर्टों में कहा गया है कि जहां ए16 बायोनिक चिपसेट प्रो मॉडल को पावर देगा, वहीं नॉन-प्रो मॉडल ए15 चिप को बनाए रखेगा.


आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स उनके कैमरा सेटअप और फेस आईडी कार्यक्षमता के लिए एक सर्कुलर होल-पंच कटआउट और एक गोली के आकार का कटआउट जोड़ देगा.


'फार आउट' नाम के इवेंट में होग लॉन्चिंग?
'फार आउट' नाम के इस इवेंट में 7 सितंबर को नए आईफोन 14 लाइनअप, वॉचिस और अन्य प्रोडक्टस का प्रदर्शन किया जाएगा. यह अमेरिका में एप्पल के क्यूपर्टिनो परिसर में एक इन-पर्सन इवेंट होगा, जो महामारी के दो साल बाद होने वाला कंपनी का पहला बड़ा इवेंट होगा.


इसे भी पढ़ें- कार्तिक कुमार का किडनैपिंग से क्या है नाता? समझिए पूरा केस, जिसके चलते छोड़ना पड़ा मंत्री पद


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.