नई दिल्लीः अगर आप जज बनना चाहते हैं और न्यायिक प्रणाली व प्रक्रिया का हिस्सा बनने की रुचि है तो जल्दी कीजिए, आपके लिए अच्छा मौका है. बीपीएससी सिविल जज भर्ती 2020 के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सिविल जजों के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इसमें 221 खाली पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के लिए वेतन, योग्यता, पात्रता मानदंड और आवेदन की अंतिम तिथि के बारे में जानते हैं-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉ ग्रेजुएट होना अनिवार्य
BPSC की ओर से निकाली गई भर्ती के जरिए सिविल जज के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हालांकि इसके लिए वेतनमान क्या होगा, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है. इसकी जानकारी नहीं दी गई है. हो सकता है कि इसके लिए आगे आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो या फिर चयन होने के बाद इस बारे में बताया जाए.


भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. इसके लिए आयु सीमा 22 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 01.08.2019 तक की जाएगी.


600 रुपये आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रूपये देने होंगे. वहीं SC/ST/PH/महिला उम्मीदवारों को 150 रुपये चुकाने होंगे. उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से इसका भुगतान कर सकते हैं.
आवेदन दाखिल करने की प्रक्रिया 12 मार्च 2020 को शुरू हो चुकी है.


योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 28 मार्च तक इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. वहीं, 13 अप्रैल तक ऑनलाइन एप्लिकेशन जमा किया जा सकता है. इसके लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2020 तय की गई है.