BSNL Affordable Plan: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के प्लान यूजर्स को काफी पसंद आते हैं. BSNL के प्लान सस्ते और बेहद किफायती हैं. BSNL कंपनी अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए कई मजबूत इरादे रखती है. भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL हमेशा से ही अपने किफायती प्लान के लिए जानी जाती है. बीएसएनएल के पास कई सालाना प्रीपेड प्लान हैं, जिनकी मासिक कीमत बेहद कम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आप BSNL ग्राहक हैं और कम बजट में एक्सटेंडेड वैलिडिटी प्लान की तलाश कर रहे हैं तो हम आज आपके लिए बंपर सुविधाओं वाले दो रिचार्ज प्लान लेकर आए हैं. प्लान की मासिक कीमत 126 रुपये है.


BSNL का 1,515 रुपये वाला प्लान
BSNL के 1,515 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को एक साल यानी 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान के तहत ग्राहकों को रोजाना 2GB डेटा मिलता है. यानी पूरे साल में ग्राहकों को कुल 720GB इंटरनेट डेटा मिलेगा. प्लान में बातचीत के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलती है. इसके अलावा प्लान में रोजाना 100 SMS भी फ्री नहीं मिलते हैं.


BSNL के 1,515 रुपये वाले प्लान का मासिक खर्च करीब 126 रुपये है. यह प्लान उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जो मासिक रिचार्ज के झंझट से बचना चाहते हैं.


बीएसएनएल के इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि हाई-स्पीड डेटा खत्म होने के बाद भी इंटरनेट 40Kbps की स्पीड से उपलब्ध रहेगा. बीएसएनएल के इस प्लान में किसी भी OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन शामिल नहीं है.


BSNL का 1,499 रुपये वाला प्लान
BSNL का 1,499 रुपये वाला प्लान 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. यानी बीएसएनएल यूजर इस प्लान का इस्तेमाल करीब 11 महीने तक कर सकते हैं. ग्राहकों को 24GB डेटा मिलता है, जिसका इस्तेमाल वे अपनी सुविधानुसार कर सकते हैं. इस बीएसएनएल प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है.


इसके अलावा प्लान में रोजाना 100 एसएमएस फ्री मिलते हैं. इस प्लान की खासियत यह है कि इंटरनेट डेटा खत्म होने के बाद भी 40Kbps की स्पीड से ब्राउजिंग जारी रहेगी. हालांकि, इस प्लान में OTT सब्सक्रिप्शन की सुविधा नहीं मिलती है.


बीएसएनएल के ये दो सालाना प्लान उन लोगों के लिए काफी अच्छे साबित हो सकते हैं जो कम खर्च में ज्यादा सेवाएं चाहते हैं.


ये भी पढ़ें- Free dialysis: हरियाणावासियों के लिए अच्छी खबर, नायब सरकार कराएगी 'मुफ्त डायलिसिस', जानें- किन मरीजों को कहां मिलेगी ये सुविधा?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.