Free dialysis: हरियाणावासियों के लिए अच्छी खबर, नायब सरकार कराएगी 'मुफ्त डायलिसिस', जानें- किन मरीजों को कहां मिलेगी ये सुविधा?

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कार्यभार संभालने के बाद राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए मुफ्त डायलिसिस सेवाओं की घोषणा की.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 18, 2024, 02:30 PM IST
  • राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में मिलेगी सुविधा
  • मेडिकल कॉलेजों में भी निःशुल्क डायलिसिस जल्द
Free dialysis: हरियाणावासियों के लिए अच्छी खबर, नायब सरकार कराएगी 'मुफ्त डायलिसिस', जानें- किन मरीजों को कहां मिलेगी ये सुविधा?

Nayab Singh Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के अगले दिन लिए गए एक बड़े फैसले में, नायब सिंह सैनी ने 18 अक्टूबर को घोषणा की कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए डायलिसिस सेवाएं निःशुल्क होंगी.

हरियाणा जनसंपर्क विभाग (DPR) के एक बयान के अनुसार, सैनी ने यह भी घोषणा की कि भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेजों में भी निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा प्रदान की जाएगी.

 

सैनी ने शपथ ली, भाजपा ने शक्ति प्रदर्शन किया
भाजपा के हरियाणा 2024 विधानसभा चुनाव अभियान के स्टार बनकर उभरे सैनी ने 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य प्रमुख गठबंधन नेताओं की मौजूदगी में आयोजित एक समारोह में सैनी और 13 अन्य को पद की शपथ दिलाई.

सैनी को हरियाणा में भाजपा के कद्दावर नेता एमएल खट्टर की जगह लेने के लिए 'आश्चर्यजनक चयन' माना गया. फिर भी उन्होंने राज्य में फिर से उभरती कांग्रेस और सत्ता विरोधी बयानबाजी के बीच जीत हासिल करके आलोचकों को गलत साबित कर दिया.

ओबीसी नेता अब राज्य में पार्टी की लगातार तीसरी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, जिन्होंने हाल ही में हुए चुनाव में 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें जीती हैं. भारत की सबसे अमीर महिला और अरबपति सावित्री जिंदल सहित तीन निर्दलीयों ने भी भाजपा सरकार को अपना समर्थन दिया है.

ये भी पढ़ें- Bank holiday on October 19: क्या इस शनिवार बंद रहेंगे बैंक? शाखा जाने से पहले पढ़ लें जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़