नई दिल्ली. महंगाई से जूझ रही आम जनता के लिए एक दिल खुश करने वाली खबर है. लंबे वक्त से खाने-पीने और रसोई में प्रयोग होने वाले सामानों की बढ़ी हुई कीमतों को झेलने के बाद अब जनता को बड़ी राहत मिलती दिख रही है. दरअसल कुकिंग ऑयल यानी खाना पकाने के तेल की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुकिंग ऑयल की कीमतों में बड़ी गिरावट


अडानी ग्रुप के तहत आने वाली एडिबल ऑयल कंपनी अडानी विल्मर ने अपने कुकिंग ऑयल की कीमतों में कटौती की है. इसके अलावा एडिबल ऑयल बनाने वाली एक और कंपनी धारा के द्वारा भी खाना पकाने के तेल की कीमतों को घटाया गया है. 


इन दो बड़ी कंपनियों के बाद अब स्वदेशी प्रोडक्ट बेचने वाली बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के द्वारा भी कुकिंग ऑयल की कमतों में कटौती करने का ऐलान किया गया है. 


कितने सस्ते होंगे पतंजलि के तेल


बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने यह ऐलान किया है कि वह जल्द ही सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल और पाम तेल के दाम में 10-15 रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी. पतंजलि की तरफ से वैश्विक स्तर पर खाद्य तेल कीमतों में आई गिरावट का लाभ ग्राहकों को देने के लिए यह फैसला लिया गया है. 


खाद्य मंत्रालय ने दिया था कीमत कम करने का निर्देश


बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में खाद्य मंत्रालय की तरफ से खाद्य तेल कंपनियों को दाम घटाने का निर्देश दिया गया था. केंद्र सरकार के इस निर्देश के बाद मदर डेयरी ने कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी. वहीं, अडाणी विल्मर द्वारा खाना पकाने के तेल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की गई थी. 


अडानी ग्रुप ने 30 रुपये घटाए दाम


बता दें कि, कल ही यानी 19 जुलाई के दिन अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर ने कुकिंग ऑयल की कीमतों में 30 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया था. अडानी ग्रुप की तरफ से सबसे ज्यादा कटौती सोयाबीन तेल की कीमतों में की गई है. की गई इस कटौती के बाद अब एक लीटर सोयाबीन तेल का दाम 195 रुपये से घटकर 165 रुपये हो जाएगा. 


यह भी पढ़ें: Gold Price Today: ऑल टाइम हाई रेट से 4,890 रुपये सस्ता मिल रहा है 24 कैरेट गोल्ड, आज इतनी है सोने की कीमत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.