नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बिजली के बिल में सब्सिडी का विकल्प चुनने वाले ग्राहकों के लिए बुधवार से ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यम उपलब्ध होंगे. उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में बिजली उपभोक्ता बुधवार से सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए 7011311111 नंबर पर मिस कॉल दे सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सब्सिडी के लिए इस नंबर पर दें मिस कॉल


केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत से लोग बिजली बिल में सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं और जो सब्सिडी लेने के इच्छुक हैं, उन्हें आवेदन करने के लिए एक फॉर्म भरना पड़ेगा. 


उन्होंने कहा कि 7011311111 नंबर पर मिस कॉल देने के बाद उपभोक्ताओं को व्हाट्सऐप पर आवेदन पत्र मिलेगा, जिसे वे सब्सिडी पाने के लिए भर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 अक्टूबर तक सब्सिडी के लिए आवेदन करने वालों को उस महीने तक की सब्सिडी दी जाएगी. 


आप ने भाजपा पर लगाया ये आरोप


उन्होंने कहा कि लोग सब्सिडी के लिए हर महीने आवेदन कर सकते हैं. केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के दस विधायकों को तोड़ने की कोशिश की. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज्यों में विधायकों को खरीदकर सरकारें गिरा रही है. 


पंजाब में सत्तारूढ़ ‘आप’ ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए पार्टी के हर विधायक को 20 से 25 करोड़ रुपये तक की पेशकश कर रही है. हालांकि, भाजपा ने ‘आप’ के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इन्हें “झूठ का पुलिंदा” करार दिया था. 


यह भी पढ़िए: Indian Railway: आपके कंफर्म टिकट पर कोई और भी कर सकता है यात्रा, ऐसे कर सकते हैं ट्रांसफर



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.