Yellow Line Metro Time Change: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने जनकपुरी पश्चिम और आर.के. आश्रम के बीच 490 मीटर लंबे खंड पर निर्माण कार्य के कारण 20-21 जुलाई से प्रभावी येलो लाइन के शेड्यूल में अस्थायी बदलाव की घोषणा की है. यह खंड दिल्ली मेट्रो विस्तार परियोजना के चरण 4 का हिस्सा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DMRC की सलाह में येलो लाइन पर पहली और आखिरी दोनों ट्रेनों के समय में महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है. यह लाइन गुड़गांव में मिलेनियम सिटी सेंटर को दिल्ली में समयपुर बादली से जोड़ती है. ये बदलाव चल रहे निर्माण को समायोजित करने के लिए लागू किए जा रहे हैं और आज और कल दो दिनों तक लागू रहेंगे. 22 जुलाई को सामान्य परिचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है.


टाइमिंग देखें
शनिवार, 20 जुलाई, 2024 को समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर की ओर जाने वाली आखिरी ट्रेन सामान्य समय से 15 मिनट पहले रात 10:45 बजे रवाना होगी. इसके विपरीत, मिलेनियम सिटी सेंटर से समयपुर बादली के लिए आखिरी ट्रेन अपने सामान्य समय से पूरे 90 मिनट पहले रात 9:30 बजे रवाना होगी.


अगले दिन, रविवार, 21 जुलाई, 2024 को समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 7:00 बजे शुरू होगी, जो सामान्य समय सुबह 6:00 बजे से एक घंटा बाद होगी. इसके अलावा, 20 जुलाई को रात 11:00 बजे के बाद और 21 जुलाई को सुबह 7:00 बजे से पहले समयपुर बादली और जहांगीरपुरी के बीच कोई ट्रेन सर्विस उपलब्ध नहीं होगी.


इन बदलावों के बावजूद, जहांगीरपुरी से मिलेनियम सिटी सेंटर तक येलो लाइन के प्रमुख खंडों पर सामान्य ट्रेन सेवाएं जारी रहेंगी. असुविधा को कम करने के लिए, DMRC इस अवधि के दौरान स्टेशनों और ट्रेनों में ट्रेन के गंतव्य और प्लेटफॉर्म परिवर्तन के बारे में घोषणाएं प्रदान करेगा. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं.


ये भी पढ़ें- बड़ी राहत: इस राज्य में पासपोर्ट, वीजा और नौकरी के लिए 72 घंटे में मिलेगा पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC)


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.