नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से रहात मिलती नहीं दिखाई दे रही है. मानसून हिट करने के बाद भी दिल्ली के लोगों पर गर्मी का कहर लगातार जारी है. आज दिल्ली में सुबह की शुरुआत उमस के साथ हुई. हालांकि, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह अनुमान लगाया है कि आज दिन के वक्त दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम


दिल्ली में रविवार सुबह मौसम सुहावना रहा और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह साढ़े आठ बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सापेक्षिक आर्द्रता 82 फीसदी रही. 


दिन में हो सकती है हल्की बारिश


आज दिन में दिल्ली वालों के ऊपर मौसम मेहरबान हो सकता है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग वैज्ञानिकों के मुताबिक दिन में आसमान में बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. यह उम्मीद की जा रही है कि, दिल्ली के लोगों को आज गर्मी से राहत मिल सकती है. 


शनिवार को कितना था दिल्ली का तापमान


दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


दिल्ली में आ चुका है मानसून


बता दें कि, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार राजधानी दिल्ली में रविवार को मानसून हिट किया था. पिछले हफ्ते शुक्रवार को भी दिल्ली में मौसम खुशनुमा रहा था. पिछले हफ्ते भी दिल्ली में कई जगहों पर बारिश देखने को मिली थी. हालांकि उसके बाद भी दिल्ली वालों को गर्मी से निजात नहीं मिलती दिख रही है. 


यह भी पढ़ें: Weather Forecast: इस राज्य में रविवार तक होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.