नई दिल्ली: Delhi Weather Update Today:  पिछले हफ्ते के आखिरी दिनों और इस हफ्ते के शुरुआती तीन दिनों तक लगातार बरसात के बाद आखिर आक दिल्ली के मौसम में आसमान खुला दिखा. दिल्ली सहित देश के कोने कोने में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का मौसम बना हुआ था. जिससे देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे. भले ही आज कई जगहों पर धूप निकली हो लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश समेत कई हिस्सों में नदियों में तेज बहाव बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम


दिल्ली में गुरुवार की सुबह आसमान साफ दिखा. आज दिल्ली का न्यूनतम औसत तापमान एक डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस रहा. IMD के एक अधिकारी ने कहा, गुरुवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. 


दिल्ली में आज कैसी रही एयर क्वालिटी


बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 88 प्रतिशत थी. आज सुबह दिल्ली के वातावरण में हवा की गुणवत्ता भी ठीक-ठाक दर्ज की गई. 


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 134 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली, लखनऊ सहित हर जगह सस्ता हुआ सोना,आज 8,650 रुपये तक टूटी कीमत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.