नई दिल्ली: त्योहारों से पहले भारतीय सर्राफा बाजार में गोल्ड के दाम में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है. इस हफ्ते बुधवार यानी आज भी गोल्ड के दाम में लगातार तीसरी बार गिरावट देखने को मिली है. एक लिहाज से देखा जाए तो फेस्टिव सीजने से पहले का यह समय गोल्ड खरीदने के लिहाज से काफी बेहतर साबित हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज क्या है सोने की कीमत


गुड रिटर्न वोबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है. आज सुबह 22 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड का भाव 150 रुपये की गिरावट के साथ 45,800 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया है. 22 कैरेट गोल्ड के दाम में यह लगातार तीसरी गिरावट देखने को मिली है. इससे पिछले कारोबार में भी 22 कैरेट गोल्ड गिरावट लेते हुए 45,950 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 


24 कैरेट सोने का भाव


सर्राफा बाजार में 22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों में भी गिरावट का दौर जारी है. आज सुबह दिल्ली के सर्राफा बजार में 24 कैरेट गोल्ड का भाव 170 रुपये की गिरावट के साथ 49,960 रुपये के स्तर पर आ गया. 24 कैरेट गोल्ड के भाव में भी यह लगातार तीसरी गिरावट है. इससे पिछले कारोबार में भी सोना गिरावट के साथ 50,130 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 


ऑल टाइम हाई के कितना गिरा गोल्ड


अगर आज सोने के प्राइस की ऑल टाइम हाई वैल्यू से तुलना की जाए तो सोने के भाव में लगभग 5 हजार से ज्यादा की गिरावट आई है.  साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 49,960 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5440 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.



यह भी पढ़ें: Festive Special Trains: दीवाली और छठ पर मिलेगा कंफर्म टिकट! रेलवे चला रही फेस्टिव स्पेशल ट्रेन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.