नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में सोने के दाम में एक बार फिर भारी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को सोने के भाव में आई गिरावट के बाद सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 7400 रुपये सस्ता बिक रहा है. बीते कई दिनों से सोने के भाव में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का असर भी सोने के भाव पर देखने को मिल रहा था. इस बीच ऐसी भी आशंका जताई जा रही थी कि सोने के भाव में लगातार बढ़त देखने को मिल सकती है. लेकिन सोने के भाव में इस बढ़ी गिरावट के बाद अब ग्राहकों के बीच खुशी की लहर है. बाजार में सोने की मांग में लगातार बढ़त भी देखने को मिल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है आज सोने का नया भाव


सोमवार को बाजार खुलने से पहले सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,200 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 250 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब बाजार में सोने का भाव 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. 


वहीं 24 कैरट सोने का भाव सोमवार को बाजार खुलने से पहले 52,590 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के भाव में 280 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. वर्तमान में बाजार में 24 कैरट सोना 52,310 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


7400 रुपये सस्ता बिक रहा सोना 


साल 2020 के अगस्त महीने में सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में 22 कैरट सोने का भाव 55,400  रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस्की सोने की वर्तमान कीमत से तुलना करें, तो पाएंगे कि सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 7400 रुपये सस्ता बिक रहा है. 


यह भी पढ़िए: iPhone 14: कुछ इस तरह के लुक के साथ लांच होगा आईफोन 14, कैमरे में दिखेगा ये बदलाव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.