iPhone 14: कुछ इस तरह के लुक के साथ लांच होगा आईफोन 14, कैमरे में दिखेगा ये बदलाव

iPhone 14: एप्पल के आगामी स्मार्टफोन आईफोन 14 प्रो के साथ-साथ 14 प्रो मैक्स में नए 48 एमपी वाइड कैमरा सिस्टम के कारण एक अधिक प्रमुख कैमरा बंप और थिकर ओवरऑल डिजाइन पेश करने की उम्मीद है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2022, 03:41 PM IST
  • iPhone 14 में कुछ ऐसा दिखेगा कैमरा
  • सिम स्लॉट को लेकर हो सकता है ये बड़ा बदलाव
iPhone 14: कुछ इस तरह के लुक के साथ लांच होगा आईफोन 14, कैमरे में दिखेगा ये बदलाव

नई दिल्ली: एप्पल के आगामी स्मार्टफोन आईफोन 14 प्रो के साथ-साथ 14 प्रो मैक्स में नए 48 एमपी वाइड कैमरा सिस्टम के कारण एक अधिक प्रमुख कैमरा बंप और थिकर ओवरऑल डिजाइन पेश करने की उम्मीद है.

आईफोन 14 में कुछ ऐसा दिखेगा कैमरा

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिष्ठित एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, बड़े और अधिक प्रमुख कैमरा बंप का मुख्य कारण रियर कैमरा को 48 एमपी में अपग्रेड करना है.
उन्होंने कहा कि आईफोन्स के कॉन्टैक्ट इमेज सेंसर (सीआईएस) की डायगोनल लेंग्थ 48 एमपी तक बढ़ने के साथ 25 से 35 प्रतिशत तक बढ़ने की संभावना है.

आईफोन 14 प्रो मैक्स की चौड़ाई 77.58 मिमी होगी, जो आईफोन 13 प्रो मैक्स की तुलना में 78.1 मिमी से थोड़ा छोटा है. आईफोन 14 प्रो मैक्स ऊंचाई में आईफोन 13 प्रो मैक्स के लगभग समान होगा, जिसकी माप 160.8 मिमी की तुलना में 160.7 मिमी होगी.

आईफोन 14 प्रो मैक्स 7.85 मिमी मापेगा, जो वर्तमान हाई-एंड आईफोन की तुलना में थोड़ा थिकर है, जिसका माप सिर्फ 7.65 मिमी है.

कम कीमत में लांच हो सकता है आईफोन 15

एप्पल के आगामी स्मार्टफोन आईफोन 14 प्रो के साथ-साथ 14 प्रो मैक्स में एक बड़ा होल-पंच होने की संभावना है जिसमें फेस आईडी एलिमेंटस और सेल्फी कैमरा के लिए दूसरा होल होगा.

डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग का मानना है कि एप्पल 2023 में पूरे आईफोन 15 लाइनअप में इसका विस्तार करेगा, अपडेटेड लुक को कम लागत वाले आईफोन 15 विकल्पों में भी लाएगा. यंग के अनुसार, एक मौका है कि पिल और होल 2023 में छोटे हो सकते हैं.

इस बीच, 2022 प्रो मॉडल एक बड़े कैमरा अपग्रेड के साथ आएंगे. वर्तमान प्रो आईफोन बोर्ड पर 12 एमपी कैमरा के साथ शिप करते हैं.

सिम स्लॉट को लेकर हो सकता है ये बड़ा बदलाव

आईफोन 14 प्रो मॉडल में 48 एमपी कैमरा होगा. एप्पल ने कथित तौर पर प्रमुख अमेरिकी वाहकों को इस साल सितंबर तक ईसिम-ओनली स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है.

यह संभव है कि मूल रूप से अफवाह के रूप में कुछ आईफोन 15 मॉडल के बजाय एप्पल कुछ आईफोन 14 मॉडल से शुरू होने वाले फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा सकता है.

यह भी कहा गया है कि दो ईसिम कार्डो के लिए समर्थन होगा, जिससे डुयल सिम कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी. सिम कार्ड स्लॉट को हटाने से वॉटर रेसिस्टेंस में और सुधार हो सकता है.

यह भी पढ़िए: Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, जानें कितने बढ़े दाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़